जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन शारदा कुमार मिश्र बुधवार को जिले के अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की जांच की। इस दौरान ओवरलोड छह वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान किया। बगैर परमिट हाइवे पर चल रहे 10 टूरिस्ट बसों पर कार्रवाई करते हुए तीन लाख रुपये से अधिक अर्थदंड वसूला।

स्कूल बसों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए चेताया, नियमों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा

साथ ही दो स्कूल बसों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए चेताया किसी भी दशा में नियमों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। सड़क पर चलने के लिए संबंधित वाहन सभी अभिलेख साथ लेकर चलें। अन्यथा सीज करते हुए अर्थदंड की वसूली की जाएगी। परिवहन विभाग की टीम बुधवार को सुबह ही दुद्धी-लुबंनी मार्ग भदोही, टोल प्लाजा के पास हाईवे आदि स्थानों पर पहुंच गई थी।

एक घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान दर्जनों वाहनों की जांच की गई

इस दौरान मार्ग से गुजर रहे मालवाहक वाहन, टूरिस्ट बस, स्कूल बस को निशाने पर लेते हुए जांच कर रहे थे। एक घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान दर्जनों वाहनों की जांच की गई। इसमें छह ओवरलोड ट्रकों का चालान काटते हुए कागजात आनलाइन सीज कर दिया गया।

अधिसंख्य चालक वाहनों को सड़क के किनारे लगाकर इधर-उधर खड़ा कर गायब हो गए थे

इस बीच वाहन चालकों में अफरा तफरी की स्थिति बनी रही। अधिसंख्य चालक वाहनों को सड़क के किनारे लगाकर इधर-उधर खड़ा कर गायब हो गए थे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि अवैध तरीके से चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Mahendra Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट