Move to Jagran APP

बरेली जंक्शन के पास त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, अपलाइन पूरी तरह बाधित

बरेली की ओर आने वाली ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस जंक्शन से एक किलोमीटर पहले डिरेल हो गई। इससे ट्रैक को नुकसान हुआ और यातायात ठप हो गया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 11:15 PM (IST)
बरेली जंक्शन के पास त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, अपलाइन पूरी तरह बाधित
बरेली जंक्शन के पास त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, अपलाइन पूरी तरह बाधित

बरेली (जेएनएन)। यात्रियों को जोरदार झटका लगा और त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। हालांकि ट्रेन की गित धीमी होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। बरेली की ओर आने वाली ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस जंक्शन से एक किलोमीटर पहले बेपटरी हुई। इससे ट्रैक को नुकसान पहुंचने की भी आशंका है। फिलहाल रेल अधिकारी कुछ भी बताने की स्थिति में नही है। रेल पथ ट्रेन संचालन और इंजीनियरिंग टीम मौके पर पहुंचकर इंजन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है। घटना की वजह से अपलाइन का यातायात पूरी तरीके से बाधित हो गया है। पीछे वाले स्टेशनों पर कई ट्रेनों को खड़ा कर दिया गया है। 

loksabha election banner

अप लाइन का ट्रैक बाधित, ट्रेनें फंसी 

हादसा होने के कारण अप लाइन की कई ट्रेनें फंस गईं। त्रिवेणी एक्सप्रेस दुर्घटना स्थल पर खड़ी रही। वहीं, जम्मूतवी सियालदह एक्सप्रेस को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन, दरभंगा अमृतसर एक्सप्रेस रोजा जंक्शन, राज्यरानी एक्सप्रेस को पंडित राम प्रसाद बिस्मिल स्टेशन पर खड़ा किया गया। अन्य ट्रेनें पीछे के स्टेशन पर रोक दी गईं।

यात्रियों को सिर्फ झटका

सूत्रों की मानें तो ट्रैक पर मेटीनेंस का काम चल रहा था। पहिए पटरी से उतरने की यह वजह मानी जा रही है। हादसा करीब साढ़े पांच बजे हुआ। लखनऊ की ओर से आ रही त्रिवेणी एक्सप्रेस बरेली जंक्शन पहुंचने ही वाली थी। स्टेशन एक किलोमीटर दूर था। ट्रेन की रफ्तार काफी कम हो गई थी। तभी तेज आवाज के साथ यात्रियों को झटके लगे। इंजन के अगले दो पहिए पटरी से उतर गए थे। फौरन स्टेशन पर जानकारी दी गई। आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल, सभी डिब्बों को चेक कर लिया गया है। यात्रियों को सिर्फ झटका लगा था। किसी को चोट नहीं पहुंची है।

पहिए उतरने से ट्रैक को नुकसान

अधिकारियों का कहना है कि पहिए उतरने की वजह से ट्रैक को नुकसान पहुंच सकता है। देखा जा रहा है। गाड़ी की गति धीमी होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। इंजीनियरिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर इंजन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है। अपलाइन का यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है। कई ट्रेनों को रोक दिया गया है। गाड़ी की गति धीमी होने की वजह से यात्रियों के हताहत होने की बात सामने नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.