Move to Jagran APP

Robbery in Begumpura Express: बेगमपुरा एक्‍सप्रेस के तीन स्लीपर कोच में लूट, चेनपुलिंग कर भाग निकले लुटेरे

Robbery in Begumpura Express शातिर लुटेरों ने ट्रेन के स्लीपर कोच एस-4 एस-5 व एस-7 में कई यात्रियों के साथ लूट की। यात्रियों का हंगामा सुन कोच एस-6 के यात्रियों ने कोच अंदर से बन्द कर लिया। जिससे लुटेरे उस कोच में कोई लूट नहीं कर सके।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 02:42 PM (IST)
शाहजहांपुर जीआरपी थाने में तहरीर दी गई है।

बरेली, जागरण संवाददाता। जम्मूतवी से चलकर वाराणसी को जाने वाली वाली 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस के तीन स्लीपर कोच में मंगलवार रात को लूट हो गई। यात्रियों के हंगामा करने पर बदमाश चेनपुलिंग कर भाग निकले। वहीं रेलवे कंट्रोल की सूचना पर जीआरपी शाहजहांपुर में तहरीर दी गई है। यह स्तिथि तब है जब जीआरपी के डीआइजी सौमित्र यादव ने शाहजहांपुर स्टेशन का निरीक्षण कर सभी को कई निर्देश दिए थे। शातिर लुटेरों ने ट्रेन के स्लीपर कोच एस-4, एस-5 व एस-7 में कई यात्रियों के साथ लूट की। यात्रियों का हंगामा सुन कोच एस-6 के यात्रियों ने कोच अंदर से बन्द कर लिया। जिससे लुटेरे उस कोच में कोई लूट नहीं कर सके। शाहजहांपुर जीआरपी थाने में गाजीपुर बिहार, राजाजीपुरम, गीता पल्ली लखनऊ के रहने वाले यात्रियों ने लिखित तहरीर दी है।

loksabha election banner

अन्नपूर्णा व परवीन एस-3 की यात्रियों ने बताया कि मिलक स्टेशन पर रात 2:51 बजे पर चेन पुलिंग हुई। इस पर देखा तो उनका पर्स व सामान गायब हो चुका था। जब तक वह कुछ समझती शातिर लुटेरे उनके कोच से भाग निकले। वहीं दूसरे कोच की महिला यात्रियों साइबामा व गुड़िया ने बताया कि रात तीन बजकर 10 मिनट पर भिटौरा में दोबारा चेनपुलिंग हुई और उनका पर्स, बैग लेकर कुछ लोग ट्रेन से उतर गए।

जीआरपी बोली चेनपुलिंग हुई, कंट्रोल बोला लूट: बेगमपुरा एक्सप्रेस में हुई लूट की घटना को जीआरपी पूरी तरह से झुठलाने की कोशिश करती रही। जीआरपी का कहना था कि केवल मिलक में चेन पुलिंग हुई। जबकि रेलवे कंट्रोल रूम से लूट का मैसेज जारी किया गया। वहीं यात्रियों के मुताबिक मिलकपुर हाल्ट स्टेशन पर चेनपुलिंग कर सभी भाग निकले।

जीआरपी-आरपीएफ स्क्वायड पर फिर उठे सवाल: बेगमपुरा एक्सप्रेस में हुई लूट की घटना से एक बार फिर से जीआरपी व आरपीएफ की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह उठ गए है। ट्रेन में हुई घटना के कई घण्टे बाद बाद भी ट्रेन में मौजूद स्क्वायड यात्रियों से मिलने नहीं पहुंचा। वहीं जीआरपी का कहना है कि चेन पुलिंग की घटना हुई थी जिसे गार्ड व सहायक लोको पायलट ने सही कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.