Move to Jagran APP

Ramadan 2021 : बरेली में रमजान पर इंटरनेट मीडिया के जरिए हो रहे इफ्तार, सहरी के पकवान की बुकिंग

Ramadan 2021 कोरोना के चलते इस बार भी रमजान के महीने की रौनक दिखाई नहीं दे रही है। बाजार बेनूर हो गए हैं। जो बाजार पूरी रात जगमग रहते थे जहां लजीज पकवान खरीदने के लिए भीड़ जमा रहती थी वहां अब सन्नाटा पसरा हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 04:46 PM (IST)
Ramadan 2021 : बरेली में रमजान पर इंटरनेट मीडिया के जरिए हो रहे इफ्तार, सहरी के पकवान की बुकिंग
रेस्टोरेंट वालों ने शुरू की दूध, जलेबी, ब्रेड, सेवई आदि व्यंजन की होम डिलीवरी।

बरेली, जेएनएन। Ramadan 2021 : कोरोना के चलते इस बार भी रमजान के महीने की रौनक दिखाई नहीं दे रही है। बाजार बेनूर हो गए हैं। जो बाजार पूरी रात जगमग रहते थे, जहां लजीज पकवान खरीदने के लिए भीड़ जमा रहती थी, वहां अब सन्नाटा पसरा हुआ है। रात के कर्फ्यू ने लोगों का उत्साह खत्म कर दिया है। इफ्तार और सहरी के लिए उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। इस समस्या का समाधान शहर के होटल व रेस्टोरेंट वालों ने निकाल लिया है। उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप बना लिए हैं। फेसबुक के माध्यम से भी लजीज पकवानों की मार्केटिंग कर रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों के घरों में पकवान पहुंचा रहे हैं।

loksabha election banner

शहर का पुराना इलाका सैलानी का बाजार इस बार रमजान में गुलजार नहीं है। यहां रोजेदार शाम को इफ्तार और तड़के सहरी का सामान लेते थे। अब रोजेदार तक पकवान पहुंचाने के लिए पुराने शहर, किला क्षेत्र के होटल रेस्टोरेंट ने अब व्हाट्सएप पर बुकिंग करना शुरू कर दिया है। इफ्तार से लेकर सहरी में खाए जाने वाले आइटम की लोग होम डिलवरी करने लगे हैं। होटल संचालक इरशाद अहमद का कहना है कि रात के कर्फ्यू के कारण अब हमने सौ-सौ लोगों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है। इस ग्रुप में हम अगले दिन की रेसिपी को शेयर करते हैं। ग्रुप से जुड़े लोग रेसिपी पढ़कर अपने अपने ऑर्डर देना शुरू कर देते हैं। शाम को इफ्तार से एक से आधा घंटे और रात को सेहरी में एक से दो घंटे पहले हम होम डिलीवरी कर उनका ऑर्डर भेज देते हैं। यह ऑर्डर कुछ क्षेत्र के लिए ही है। अगर पूरे शहर से आर्डर आएंगे तो वहां भी डिलीवरी दी जाएगी।

ऐसे तैयार होती है रेसिपी लिस्ट

इफ्तार के लिए

-चटपटी टोकरी चाट

-मटर सीख कबाब

-स्वादिष्ट क्रीमी मोमोज़

-क्रिस्पी भजिए

-आलू, प्याज,मिर्च पकौड़ी

-शर्बत रूह आफ्जा

-मसालेदार चना

-फ्रूट चाट

-ड्राई फ्रूट्स

-नींबू का शरबत

-खजूर, खजूर का जूस-गोभी के टेस्टी पकौड़े

-पनीर के क्रिस्पी पकौड़े

-सूजी के मजेदार पकौड़े

-साबूदाना पकौड़ा

-मिक्स वेजिटेबल पकौड़े

सेहरी में

-स्पेशल रोटी, तंदूरी, रूमाली

-दूध, जलेबी, सेवई, ब्रेड

-नहारी

-कवाब

-मटन, चिकन बिरयानी

-पाये

-बंद गोश्त

-कोरमा

-नहारी

-कवाब-मसाला चाप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.