बरेली, जागरण संवाददाता। बरेली जंक्शन पर आज यानी तीन अक्टूबर से पार्किंग का किराया घंटों के मुताबिक लागू हो गया है। रेलवे बोर्ड से अनुमति के बाद मुरादाबाद रेल मंडल ने इसे लागू करने के आदेश दिए हैं। जंक्शन के वाणिज्य निरीक्षक की ओर से इसके रेट निर्धारित कर तीन अक्टूबर सोमवार से इसे लागू किया है।

आज से लागू हुए पार्किंग के नए नियम

अब जंक्शन पर पार्किंग का किराया घंटों के मुताबिक देना होगा। इसमें पहली बार शुरू हो रही प्रीमियम पार्किंग का किराया सबसे ज्यादा है। खास बात यह है कि आपको पार्किंग की पर्ची पर वाहन खड़ा करने का समय ध्यान रखना होगा। ऐसे में गलती होने पर अधिक किराया देना पड़ सकता है। सोमवार से दोपहिया वाहन की एक और चौपहिया वाहन की दो पार्किंग शुरू हो गई हैं।

इस बार नीलामी से उठाया गया है ठेका

चौपहिया वाहन की एक साधारण व एक प्रीमियम पार्किंग होगी। अभी तक रेलवे पार्किंग में 12 घंटे अथवा 24 घंटे का किराया लिया जा रहा था, लेकिन अब यह नियम पुराने हो गए हैं। रेलवे अभी तक रेलवे पार्किंग का ठेका टेंडर के माध्यम से उठाता था, मगर पहली बार ठेके की नीलामी की गई है। ठेकेदारों के बीच प्रतिस्पर्धा की वजह से ठेका अच्छी कीमत पर उठा है। दो दोपहिया वाहन पार्किंग का ठेका करीब 23.11 लाख व प्रीमियम पार्किंग का ठेका करीब 18 लाख रुपये में उठाया है।

Edited By: Vivek Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट