Move to Jagran APP

Newborn Baby Health News : बरेली में गन्ने के खेत में मिली नवजात के पूरे शरीर में फैला संक्रमण, मुश्किल के 72 घंटे

Newborn Baby Health News शाही थाना क्षेत्र के सुल्तानुर गांव में मिली नवजात बिटिया की हालत गंभीर है। तबीयत लगातार बिगड़ता देख इस नन्ही जान को जिला महिला अस्पताल से रोहिलखंड मेडिकल कालेज के पीडियाट्रिक वार्ड में बने सिक न्यू बार्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती कराया गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 09:53 AM (IST)
Newborn Baby Health News : बरेली में गन्ने के खेत में मिली नवजात के पूरे शरीर में फैला संक्रमण

बरेली, जेएनएन। Newborn Baby Health News : शाही थाना क्षेत्र के सुल्तानुर गांव में मिली नवजात बिटिया की हालत गंभीर है। तबीयत लगातार बिगड़ता देख इस नन्ही जान को जिला महिला अस्पताल से रोहिलखंड मेडिकल कालेज के पीडियाट्रिक वार्ड में बने सिक न्यू बार्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों के मुताबिक बिटिया के पूरे शरीर में संक्रमण फैल गया है। अगले 48 से 72 घंटे बिटिया के लिए काफी अहम हैं।

loksabha election banner

रोहिलखंड मेडिकल कालेज के प्रशासनिक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक नवजात के पैर के अलावा हाथ व शरीर के अन्य हिस्सों पर भी किसी जीव के काटने के निशान हैं। काफी देर तक खेत में पड़ी बच्ची आटो इम्यून डिसआर्डर (सिरेनियेमा) की शिकार हो चुकी है। इससे पूरे शरीर में संक्रमण बढ़ रहा है। खून में भी इंफेक्शन फैल गया है। नवजात को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। इससे पहले सोमवार को ही जिला महिला अस्पताल में बने एसएनसीयू में भर्ती कराया गया था। सीएमएस व बाल रोग विशेषज्ञ डा.अलका शर्मा ने बताया था कि बच्ची सेप्टीसीमिया से ग्रसित मिली है। उसके शरीर के अंदरूनी अंगों में संक्रमण हुआ है।

लावारिस नवजात मिलने का ये है मामला 

सुल्तानपुर गांव निवासी नौलखराम के घर से कुछ दूर स्थित गन्ने का खेत हैं। सुबह लगभग पांच बजे नौलखराम को खेत से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी थी, मौके पर पहुंचे तो उन्हें गर्भनाल सहित खून से लथपथ बच्ची दिखी। कुछ ही देर में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंची। महिलाओं ने दाई के माध्यम से नवजात का गर्भनाल अलग कराया। 108 एंबुलेंस से बच्ची को स्वास्थ्य केंद्र शेरगढ़ भेजा गया था, जहां से जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.