Move to Jagran APP

Jagran Impact रुहेलखंड विवि में खुला गेस्ट फैकल्टी का रास्ता, शेडयूल किया जारी

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में कोविड की वजह से अटका अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता खुल गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 09:48 PM (IST)
Jagran Impact  रुहेलखंड विवि में खुला गेस्ट फैकल्टी का रास्ता, शेडयूल किया जारी
Jagran Impact रुहेलखंड विवि में खुला गेस्ट फैकल्टी का रास्ता, शेडयूल किया जारी

बरेली, जेएनएन । महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में कोविड की वजह से अटका अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता खुल गया है। शुक्रवार को कुलपति की मंजूरी के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया। आगामी 8 से 19 सितंबर तक विश्वविद्यालय में अतिथि शिक्षकों के चयन के लिए इंटरव्यू होगा। यूजीसी की गाइड लाइन के अनुसार अर्हता रखने वाले अभ्यर्थी अपने विषय के मुताबिक इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे। विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने अगस्त के पहले सप्ताह में ‘रुविवि : अटका अतिथि शिक्षकों का नवीनीकरण’ शीर्षक से खबर प्रमुखता के साथ छापी थी।विश्वविद्यालय के एमबीए विभाग में 10, बीटेक में 42, लॉ में तीन, एमएसडब्लू में दो, होटल मैनेजमेंट में 8 के अलावा इतिहास, प्लांट साइंस सहित कई विभागों में अतिथि शिक्षक भी पढ़ाते हैं। बीते 31 मई को इन शिक्षकों का कार्यकाल पूरा हो गया था। लेकिन कोविड-19 की वजह से नए सत्र के लिए नवीनीकरण की प्रक्रिया नहीं हो पाई। इस बीच पांच अगस्त से ऑनलाइन पढ़ाई भी शुरू करा दी गई, जिससे इन विभागों की ऑनलाइन कक्षाएं संचालन में दिक्कत आ रही है।

शुक्रवार को अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर कुलपति प्रो. कृष्ण पाल सिंह ने अधिकारियों संग बैठक की। जिसमें तय हुआ कि इंटरव्यू के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाए। शाम को इसका पूरा शेड्यूल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया।सुबह 9.30 बजे से होंगे इंटरव्यूकुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि पहले दिन 8 सितंबर से अतिथि शिक्षकों के चयन के लिए इंटरव्यू होंगे। इनमें सुबह 9.30 बजे से एप्लाइड इंग्लिश, एप्लाइड सायकॉल्जी और पीजीडीसीए विभाग शामिल है। दोपहर 12.30 बजे से एमएसडब्लू, पीजीडीएमसी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स जर्नलिज्म विभाग के इंटरव्यू होंगे। आखिरी दिन यानी 19 सितंबर को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग एवं केमेस्ट्री विभाग में चयन के लिए इंटरव्यू होंगे। इसमें 70 साल से कम उम्र शैक्षिक अर्हता रखने वाले अभ्यर्थी भी शामिल हो सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.