बरेली, जेएनएन। Indian Railway : ट्रेनों में बढ़ती जहर खुरानी, चोरी आदि की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए रेलवे ने यात्रियों को अलर्ट करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते अब रात के आठ बजते ही ट्रेनों में मौजूद  जीआरपी स्क्वायड के जवान यात्रियों को सावधान रहने के लिए ब्लू टूथ स्पीकर से स्लोगन सुनाएंगे। जिसमें यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां व हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी जाएगी।

जंक्शन से ट्रेनों में चलता है जीआरपी व आरपीएफ स्क्वायड 

जंक्शन से वर्तमान में पांच जोड़ी ट्रेनों में आरपीएफ व आठ जोड़ी ट्रेनों में जीआरपी का स्क्वायड चलता है। जबकि वर्तमान में 30 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को ठहराव जंक्शन पर दिया गया है। जीआरपी ने जहरखुरानी, चोरी व अन्य अपराधों से जुड़े बदमाशों से सावधान रहने के लिए स्लोगन तैयार किया है।

इसमें किसी दूसरे यात्री का भोजन न करने, संदिग्ध वस्तु को न उठाने, महिलाओं से पर्स को बर्थ पर न छोड़ने, मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर रात में न सोने व हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी गई है। इस स्लोगन को जीआरपी स्क्वायड के जवान ब्लूटूथ स्पीकर की मदद से यात्रियों को रात आठ बजे से 10 बजे तक चलती ट्रेन में सुनाएंगे, ताकि मुसाफिर सफर के दौरान सतर्क बने रहें।

इस संबंध में जीआरपी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने बताया कि यात्रियों को जागरूक करने के लिए यह कदम उठाया गया है। एक दो दिन में यह व्यवस्था लागू हो जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप