बरेली, जेएनएन : ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ट्रेनों की लेटलतीफी और रिजर्वेशन को लेकर मुसाफिर पहले से परेशान है। अब रेलवे का ब्लॉक उन्हें परेशान करेगा। रेलवे बोर्ड ने वाराणसी-जाफराबाद सेक्शन पर प्री-नॉन इंटरलॉकिंग और रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस का फैसला किया है। शुक्रवार से शनिवार तक चलने वाले मरम्मत कार्य के दौरान बाबतपुर स्टेशन होकर जाने वाली करीब 18 ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इनमें से आधा दर्जन ट्रेनें बरेली जंक्शन और आसपास के अन्य स्टेशन से होकर गुजरती हैं।

उत्तर रेलवे की ओर से जारी आधिकारिक पत्र के अनुसार ब्लॉक के दौरान अप और डाउन दिशा में मालगाडिय़ों का आवागमन बाबतपुर स्टेशन से होकर नहीं हो सकेगा। वहीं, लखनऊ से सुल्तानपुर, जाफराबाद, वाराणसी और मुगलसराय स्टेशन के बीच कोई स्पेशल ट्रेन नहीं चलेगी। कुल 14 घंटे के ब्लॉक में जंक्शन व आसपास की आधा दर्जन ट्रेन प्रभावित होंगी। वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस (14235) शनिवार को रद रहेगी। इस वजह से बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस (14236) रविवार को भी निरस्त रहेगी। जम्मूतवी से वाराणसी के बीच चलने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस (12238) शुक्रवार को लखनऊ से प्रतापगढ़ होते हुए वाराणसी को जाएगी। यानी ट्रेन, सुल्तानपुर स्टेशन नहीं पहुंचेगी।

वहीं, शुक्रवार को ही बरेली जंक्शन होते हुए हरिद्वार से हावड़ा स्टेशन के बीच चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी लखनऊ से प्रतापगढ़ होकर वाराणसी को रवाना होगी। हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस (13049) शुक्रवार को बीच के स्टेशन पर बीस मिनट रोकी जाएगी। इससे ट्रेन जंक्शन पर देरी से पहुंचेगी। वहीं, अमृतसर से कोलकाता होकर जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस (12318) बीच के स्टेशनों पर रोकी जाएगी। इससे ट्रेन जंक्शन पर तय समय शाम 04.28 की जगह देरी से पहुंचेगी। इसके अलावा बाबतपुर स्टेशन होकर जाने वाली दर्जन भर ट्रेन प्रभावित होंगी।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप