Move to Jagran APP

अंडा करी का ऑर्डर किया था… चलने लगी गोलियां, पहुंची पुलिस पर ही चढ़ाने लगे गाड़ी, पकड़े गए स्कॉर्पियो वाले चार बदमाश

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बदमाशों का बेखौफ चेहरा देखने को मिला। यहां एक होटल पर अंडा करी के ऑर्डर पर उपजे विवाद में फायरिंग हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने जाम लगाकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दो अभी भी फरार हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 11 Jul 2024 12:05 AM (IST)
फतेहगंज पश्चिमी पुलिस की गिरफ्त में अंडा करी को लेकर फायरिंग व पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने के प्रयास के आरोपी।

संवाद सूत्र, फतेहगंज पश्चिमी। पहले ऑर्डर देने के बावजूद बाद वाले को अंडा-करी परोसने पर दो पक्ष आपस में ही भिड़ गए। विवाद इस कदर बढ़ गया कि फायरिंग शुरू हो गई। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आरोपियों की घेराबंदी की तो उन पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया गया। पुलिसकर्मियों ने खेत में कूदकर जान बचाई। 

इसके बाद थाने से पूरी फोर्स पहुंची और रोड जाम कराकर आरोपियों को घेरा गया, जिसमें चार को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दो भाग निकले। आरोपियों के विरुद्ध दो प्राथमिकी लिखी गई है। एक पीड़ित ने लिखाई है जबकि दूसरी पुलिस की ओर से सरकारी काम में बाधा, जानलेवा हमला व अन्य धाराओं में लिखाई गई है।

यह है पूरा मामला

फतेहगंज पश्चिमी पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम पांच बजे कस्बे के बाहर हाईवे पर एक होटल पर बुधवार को सौरभ गंगवार एक अन्य के साथ अंडा-करी खाने गए थे। अंडा-करी का ऑर्डर दिया। वहां छह लोग और बैठे थे। उसके बाद उन्होंने भी छह अंडे की करी बनाने का ऑर्डर दिया। 

होटल पर काम करने वाला लड़का छह लोगों को अंडा-करी देने चला गया। इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। मारपीट शुरू हो गई और एक ने तमंचा निकाल कर फायर झोंक दिया। सभी छह आरोपी फिल्मी स्टाइल में तमंचा लहराते हुए कार से शाही रोड होते हुए अगरास की तरफ चले गए। 

सौरभ ने पुलिस को जानकारी दी। चीता पर सवार दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। आरोपियों का पीछा शुरू किया। तभी अगरास मोड़ पर स्कॉर्पियो सवार आरोपियों ने चीता पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। बाइक खेत में कूदाकर पुलिसकर्मियों ने जान बचाई। 

फाटक बंद होने की वजह से आरोपी कुरतरा गांव होते हुये सतुईया की तरफ भागे। तब तक पहुंची थाना पुलिस की टीम ने आरोपियों की घेराबंदी कर ली और कार सवार रौनक, युवराज उर्फ अर्जुन निवासी चौड़ा खड़ंजा फतेहगंज पश्चिमी, दीपक गंगवार निवासी भोलापुर, विनय गंगवार निवासी नरखेड़ा को गिरफ्तार कर लिया। 

अजय गंगवार निवासी भोलापुर, गाड़ी चालक शिवकुमार ठिरिया ठाकुरान भाग निकले। आरोपियों के पास से तमंचा, कारतूस, लाठी-डंडे बरामद कर स्कार्पियों भी कब्जे में लेकर सीज कर दी गई। फरार आरोपियों की तलाश में टीम दबिश दे रही है।

होटल पर अंडा-करी को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें छह आरोपियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की। पुलिस टीम पर भी गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अलग-अलग प्राथमिकी लिखकर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

-धनंजय पांडेय, इंस्पेक्टर, फतेहगंज पश्चिमी

10 किमी पुलिस ने किया पीछा, रोड जाम करा पकड़ा

चीता पुलिसकर्मियों ने जैसे ही थाने में आरोपियों के दुस्साहस की कहानी बताई, तत्काल ही फतेहगंज पश्चिमी इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय फोर्स संग निकले। आरोपियों की लोकेशन पर पीछा शुरू किया गया। 

10 किलोमीटर पीछा कर आरोपियों को पकड़ने के लिए रोड पर ट्रैफिक रुकवा दिया, जिससे जाम की स्थिति में आरोपी फंस गए और पकड़ लिए गए लेकिन दो आरोपी भाग निकले। 

फतेहगंज पश्चिमी पुलिस के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों में युवराज उर्फ अर्जुन के विरुद्ध तीन प्राथमिकी हैं। हत्या के प्रयास मामले में वह पहले भी जेल जा चुका है। अजय बाइक चोरी में जेल जा चुका है। अन्य आरोपियों का पुलिस आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें: Lucknow Metro: लखनऊ में रहने वालों को खुशखबरी… ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर को मिली मंजूरी, होंगे इतने स्टॉपेज

यह भी पढ़ें: Unnao Accident Inside Story: 'मेरे मम्मी-पापा और…, कोई मिला दो', हादसे में उजड़ गया पूरा परिवार; बचे लोगों ने सुनाई आपबीती