Move to Jagran APP

रेलवे की यात्रियों के लिए सौगात, एक जुलाई से यह एक्सप्रेस ट्रेन बन जाएगी सुपर फास्ट Badaun News

मुसाफिरों के लिए अच्छी खबर यह है कि एक जुलाई से यह एक्सप्रेस ट्रेन सुपर फास्ट में बदल जाएगी। साधारण कोच के किराए में तकरीबन 15 रुपये की बढ़ोतरी होगी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:30 PM (IST)
रेलवे की यात्रियों के लिए सौगात, एक जुलाई से यह एक्सप्रेस ट्रेन बन जाएगी सुपर फास्ट Badaun News
रेलवे की यात्रियों के लिए सौगात, एक जुलाई से यह एक्सप्रेस ट्रेन बन जाएगी सुपर फास्ट Badaun News

अभिषेक सक्सेना, बदायूं : रामनगर से बांद्रा जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी एक जुलाई से सुपर फास्ट हो जाएगी। पूवरेत्तर रेलवे ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है। गाड़ी का नंबर भी तीन अक्टूबर से बदल जाएगा। इस सुविधा के बाद बदायूं के लोगों को बांद्रा या रामनगर जाने में कम वक्त लगेगा। हालांकि टिकट के दाम में बढ़ोतरी कोच के हिसाब से की जाएगी। 

loksabha election banner

रामनगर से चलकर बांद्रा जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार रात 20.57 बजे बदायूं स्टेशन पहुंचती है। पांच मिनट ठहरकर 21.02 पर गाड़ी रवाना हो जाती है। जबकि यह ट्रेन लौटते वक्त सुबह 4.23 पर यहां पहुंचती है। बदायूं से तकरीबन साढ़े चार सौ से पांच सौ मुसाफिर इस रूट पर शुक्रवार को सफर करते हैं।

इन मुसाफिरों के लिए अच्छी खबर यह है कि एक जुलाई से यह एक्सप्रेस ट्रेन सुपर फास्ट में बदल जाएगी। साधारण कोच के किराए में तकरीबन 15 रुपये की बढ़ोतरी होगी। जबकि बाकी के किराए में बढ़ोतरी श्रेणी के हिसाब से होगी।

जिले में पहली सुपर फास्ट ट्रेन

बरेली-कासगंज रेलमार्ग पर मीटरगेज से ब्राडगेज में अमान परिवर्तन 2015 में हुआ था। इसके बाद से जिले में पहली बार इस ट्रैक पर सुपर फास्ट ट्रेन दौड़ेगी। यह बदायूं के लिए यह नई सौगात है। हालांकि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक ट्रेनें भी इस रूट पर दौड़ाने की तैयारी की जा रही है।

अब अक्टूबर में बदलेगा नंबर

अभी तक रामनगर से बांद्रा जाते वक्त इस ट्रेन का नंबर 19061 होता है। लौटते वक्त इसका नंबर 19062 रहता है। जबकि तीन अक्टूबर से इस गाड़ी को नया नंबर मिलेगा। इसके तहत जाते वक्त 22975 तो लौटते वक्त 22976 नंबर की गाड़ी बन जाएगी। एक जुलाई से तीन अक्टूबर तक गाड़ी का नंबर पुराना ही रहेगा।

’>>अमान परिवर्तन के बाद जिले को पहली बार मिली सौगात

’>>अभी तक एक्सप्रेस के तौर पर ट्रैक पर दौड़ती रही ट्रेन

रामनगर-बांद्रा एक्सप्रेसएक जुलाई से सुपर फास्ट हो जाएगी। पूरी तैयारी कर ली गई है। मुसाफिरों की सहूलियत को यह कदम उठाया गया है।

- राजेंद्र सिंह, पीआरओ डीआरएम बरेली

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.