बरेली, जेएनएन। FSDA Raid in Bareilly Grocery Trader : शहर में दुकानदार चोरी-छिपे प्रतिबंधित आक्सीटोसिन इंजेक्शन का धड़ल्ले से व्यापार कर रहे हैं। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को कैंट क्षेत्र में किराना दुकानदार के घर से प्रतिबंधित आक्सीटोसिन इंजेक्शन की खेप पकड़ी। टीम ने इंजेक्शन जब्त कर जांच को नमूना लिया है।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को कैंट स्थित सदर बाजार में एक किराना व्यापारी के घर पर अवैध तरीके से प्रतिबंधित आक्सीटोसिन इंजेक्शन रखे होने की सूचना मिली। पता चला कि व्यापारी घर से ही प्रतिबंधित आक्सीटोसिन इंजेक्शन की बिक्री लोगों को कर रहा है। सूचना मिलने पर एफएसडीए आयुक्त ने प्रतिबंधित इंजेक्शन पकड़ने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को सहायक आयुक्त औषधि संजय के नेतृत्व में औषधि निरीक्षक विवेक कुमार सिंह, बबीता रानी, एफएसओ मो. नसीम खान, अशोक कुमार, भोगेंद्र प्रसाद कैंट पुलिस के साथ कैंट स्थित सदर बाजार में गुरुद्वारा रोड पर पहुंचे। वहां संजय केसरवानी की घर के आगे ही किराना की दुकान है।

टीम ने मय पुलिस फोर्स के संजय केसरवानी के मकान पर छापा मारा। उनके आवास से भारी मात्रा में आक्सीटोसिन के इंजेक्शन बरामद हुए। कई पेटियों में सौ मिली लीटर के 430 वायल वहां रखे हुए मिले। करीब बीस हजार रुपये कीमत के आक्सीटोसिन इंजेक्शन टीम ने जब्त कर लिया। उनमें से कुछ नमूने जांच को लिया। औषधि निरीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर सक्षम कोर्ट में परिवाद दर्ज किया जाएगा।

Edited By: Ravi Mishra