Move to Jagran APP

चटकी पटरी से गुजर गई मालगाड़ी, ड्राइवर ने दी सूचना तो रोकी गई बेगमपुरा एक्सप्रेस

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के बरेली-शाहजहांपुर रेल खंड पर बिलपुर के पास बुधवार देर रात एक मालगाड़ी चटकी पटरी से गुजर गई। डाउन लाइन में पटरी चटके होने की जानकारी लोको पायलट ने तुरंत कंट्राेल को दी। जिसकी सूचना से हड़कंप मच गया।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 11:00 AM (IST)
चटकी पटरी से गुजर गई मालगाड़ी, ड्राइवर ने दी सूचना तो रोकी गई बेगमपुरा एक्सप्रेस
डाउन लाइन में पटरी चटके होने की जानकारी लोको पायलट ने तुरंत कंट्राेल को दी।

 बरेली, जेएनएन। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के बरेली-शाहजहांपुर रेल खंड पर बिलपुर के पास बुधवार देर रात एक मालगाड़ी चटकी पटरी से गुजर गई। डाउन लाइन में पटरी चटके होने की जानकारी लोको पायलट ने तुरंत कंट्राेल को दी। जिसकी सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मैसेज जारी करते हुए 02238 बेगमपुरा एक्सप्रेस को जंक्शन पर रोका गया। सूचना पर इंजीनियरिंग सेक्शन के लोगों ने क्लैंप लगाकर काशन लेकर 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनों को गुजारा। वहीं गुरुवार दोपहर के बाद तक पटरी को दुरुस्त किया गया।

prime article banner

रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक बुधवार की रात 2:45 बजे मालगाड़ी के लोको पायलट ने रेल कंट्रोल को सूचना दी कि बिलपुर सेक्शन में हुलासनगर क्रासिंग के पास डाउन लाइन में पटरी टूट गई है जिसे तत्काल ठीक कराया जाए। बता दें कि चटकी पटरी से जो मालगाड़ी गुजरी उसकी कोहरे के चलते स्पीड कम थी। वर्ना हादसा हो सकता था। झटके लगने पर लोको पायलट ने तुरंत पटरी चटकी होने की जानकारी कंट्रोल को दी। बताते हैं कि अगर मालगाड़ी की स्पीड अधिक होती तो डिरेलमेंट भी हो सकता था। कंट्रोल की सूचना पर बरेली के साथ ही शाहजहांपुर इंजीनियरिंग विभाग के लोग भी पहुंचे। डाउन लाइन में केवल बेगमपुरा एक्सप्रेस होने के कारण पहले उसे रोका गया। बाद में काशन देकर उसे भी निकाल दिया गया। वहीं गुरुवार दोपहर में पटरी को दुरुस्त किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.