बरेली, जेएनएन। Engineering And Neet Online Preparation Class News : कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज के साथ कोचिंग संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में आइआइटी, नीट समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्र परेशान हो रहे हैं।इस बीच शहर के एसआर इंटरनेशनल स्कूल ने छात्र छात्राओं के लिए नीट और आइआइटी की ऑनलाइन क्लास शुरू की है।

बीसलपुर रोड स्थित एसआर इंटरनेशनल स्कूल ने महत्वाकांक्षी और प्रतिभाशाली छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए निःशुल्क फाउंडेशन कोर्स की व्यवस्था की है। कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्र- छात्राओं के लिए फाउंडेशन कोर्स की शिक्षा निःशुल्क प्रदान की जा रही है। फाउंडेशन कोर्स को पढ़ाने के लिए विद्यालय के पास प्रशिक्षित एवं अनुभवी अध्यापक हैं जो कि खुद एक आइआइटी से पास आउट हैं।

इसके अलावा पिछले कई वर्षों से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों की तैयारी करा रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित आर चौहान ने बताया कि इन कक्षाओं के दौरान बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे कि एनटीएसई, केवीपीवाई, वीवीएम, आइआइटी, नीट आदि परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार किया जाएगा। स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने कहा कि फाउंडेशन कोर्स की निःशुल्क कक्षाएं अकांक्षी छात्रों के लिए इस कोरोना काल मे वरदान साबित होंगी।

वहीं डायरेक्टर आरके शर्मा ने इस कदम की सराहना करते हुए सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा कहा कि इस कोर्स के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए राह आसान होगी।