Move to Jagran APP

Railway Junction : तलाशी के बिना प्लेटफार्म पर पहुंचना मुश्किल Bareilly News

जंक्शन के भीतर जाने के सभी प्रमुख रास्तों पर खाकी यानी राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) का पहरा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:19 AM (IST)
Railway Junction : तलाशी के बिना प्लेटफार्म पर पहुंचना मुश्किल Bareilly News
Railway Junction : तलाशी के बिना प्लेटफार्म पर पहुंचना मुश्किल Bareilly News

बरेली, जेएनएन : इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के कथित एरिया कमांडर की धमकी मिलने के बाद से जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा चाक-चौबंद हुई है। जंक्शन के भीतर जाने के सभी प्रमुख रास्तों पर खाकी यानी राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) का पहरा है, ऐसे में तलाशी या जांच के बगैर अंदर जाना मुश्किल है। खासकर मुख्य द्वार, टिकट घर और जीआरपी वाले रास्ते पर।

loksabha election banner

मुख्य द्वार पर लगेज स्कैनर पर चेकिंग के लिए जहां पहले एक ही आरपीएफ कर्मी की ड्यूटी रहती थी। वहीं, अब दो आरपीएफ जवान स्कैन होने वाला सामान चेक करते हैं। इसके अलावा डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) से गुजरने वाले लोगों की चेकिंग के लिए भी मुरादाबाद मंडल से ट्रेनिंग के लिए आए दारोगा ड्यूटी पर हैं। एक अन्य दारोगा की ड्यूटी मुख्य द्वार के दूसरे गेट पर है। यह गेट जंक्शन से बाहर जाने के लिए है। दारोगा की ड्यूटी इस गेट से लोगों को आने से रोकने की है। रविवार को दोनों दारोगा ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। वहीं, जीआरपी की ओर गेट पर जंक्शन जीआरपी मैन्युअली तलाशी लेकर अंदर आने दे रही है।

प्लेटफार्म टिकट नहीं तो जुर्माना

मुख्य टिकट निरीक्षक (सीआइटी) अभय कुमार चौबे ने बताया कि प्लेटफार्म पर बिना टिकट मिलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने के साथ ही संदिग्ध दिखने पर इसकी जानकारी आरपीएफ को भी देने के लिए कहा है।

कंट्रोल रूम से चप्पे-चप्पे पर नजर

जंक्शन पर पिछले साल करीब तीस हाई क्वालिटी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। आरपीएफ की ओर फुटओवर ब्रिज के पास इसका कंट्रोल रूम भी बनाया। यहां चौबीस घंटे आरपीएफ और जीआरपी जवानों की ड्यूटी लगाई है। ये जवान आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्ट में चप्पे-चप्पे पर नजर रखते हैं। प्रवेश के मुख्य द्वारों पर अतिरिक्त फोर्स की गई है तैनात, 30 हाई क्वालिटी सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.