बरेली, जागरण संवाददाता। Pathan Controversy पठान फिल्म का वीडियो बनाने पर बुधवार देर रात फीनिक्स माल के मल्टीप्लेक्स में विवाद हो गया। वीडियो बनाने से रोकने पर सात-आठ दर्शक उग्र हो गए। उनकी मालकर्मियों से जमकर मारपीट हुई। इसी बीच किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। आनन-फानन में पुलिस ने मारपीट करने वाले सात युवकों के साथ एक माल कर्मी को हिरासत में ले लिया है।

मना करने के बाद भी बना रहे थे फ‍िल्‍म का वीड‍ियो

इज्जतनगर पुलिस के मुताबिक, फिनिक्स माल पीवीआर मल्टीप्लेक्स के आडी नंबर 4 में पठान फिल्म का रात 9:45 का शो चल रहा था। फिल्म के दो घंटे के बाद अचानक से विवाद शुरू हो गया। मालकर्मियों का कहना है कि रोक के बाद भी कुछ लड़के स्क्रीन का वीडियो बना रहे थे। विरोध पर उग्र हो गए। इसी बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि मारपीट करने वाले लड़कों ने बेल्ट निकाली। विवाद आडी से बाहर निकल कर आ गया। पुलिस पहुंची तब जाकर स्थिति नियंत्रित हुई।

फिल्‍म की पायरेसी ना होने पर जोर

पूछताछ में मालकर्मी ने बताया कि फिल्म को लेकर निर्देश था कि किसी भी दशा में पायरेसी ना होने पाए। इसको लेकर सभी को निर्देश दिए गए थे कि किसी भी तरह फिल्म देखने के दौरान वीडियो ना बनाएं। बावजूद एक युवक करीब एक घंटे से ऊपर फिल्म कैमरे में कैद कर चुका था। टोका तो उसने विवाद शुरू कर दिया और अपने साथियों संग हमलावर हो गया। बचाव के लिए मालकर्मियों ने अपने अन्य साथियों को बुलाया तब तक आरोपित एकजुट हो गए और माल कर्मियों की पिटाई शुरू कर दी जिससे अफरा-तफरी मच गई।

फिल्म के विरोध की फैल गई अफवाह

इंटरनेट मीडिया पर शो के दौरान मारपीट का 1 मिनट 31 सेकंड का जैसे ही वीडियो प्रसारित हुआ, शहर में फिनिक्स माल के भीतर पठान फिल्म के विरोध की अफवाह फैल गई। पुलिस ने स्थिति साफ की और बताया कि विरोध जैसी कोई बात नहीं थी। वीडियो बनाने के दौरान विवाद हुआ था। फिलहाल सतर्कता बढ़ा दी गई है। हिरासत में लिए गए सभी दर्शक हाफिजगंज के सेंथल के रहने वाले हैं।

मालकर्मियों के मुताबिक, फिल्म पायरेसी ना होने पाए। इसके लिए सख्त निर्देश थे। बावजूद एक दर्शक वीडियो बना रहा था। टोकने पर उसने विवाद शुरु कर दिया जिसमें मारपीट हुई है। आठ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अरुण कुमार श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट