मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, पीलीभीत: जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव कुकरीखेड़ा गांव में धुलेंडी के दिन रंग डालने के विवाद में दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। फोर्स के साथ पुलिस अफसर पहुंच गए। लाठियां फटकारकर किसी तरह बवाल करने वाले लोगों को तितर बितर किया। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण स्थिति है। पुलिस ने एक पक्ष के चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही दो आरोपित को जेल भेज दिया है। डीएम, एसपी समेत तमाम अधिकारियों ने गांव का जायजा लिया। 

कुकरीखेड़ा गांव में धुलेंडी के दिन गुरुवार को जयप्रकाश पुत्र गिरधारीलाल, सुभाष पुत्र लाल बहादुर, राजऋषि, राहुल, बिट्टू आदि रंग खेल रहे थे। इस बीच गांव के ही जाकिर पुत्र कासिम से उनका रंग डालने को लेकर विवाद हो गया। देखते-देखते विवाद ने सांप्रदायिक रूप धारण कर लिया। दोनों समुदाय के लोग लाठी, डंडे और तलवारें लेकर एक दूसरे पर हमलावर हो गए। संघर्ष के दौरान जयप्रकाश और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सांप्रदायिक बवाल की सूचना पर डीआइजी राजेश कुमार पांडेय, एसपी मनोज कुमार सोनकर, डीएम वैभव श्रीवास्तव आदि आइटीबीपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। फोर्स ने लाठियां फटकारते हुए भीड़ को तितर बितर किया। घायल जयप्रकाश को नाजुक हालत में बरेली के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घायल गुड्डू की तहरीर के आधार पर जाकिर पुत्र कासिम और उसके भाई शाकिर, साबिर, जाहिद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। साथ ही आरोपित जाकिर और साबिर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। युवक की मौत के बाद डीएम, एसपी कई थानों के फोर्स के साथ में गांव में मौजूद हैं। शुक्रवार को शहर विधायक संजय सिंह गंगवार भी गांव पहुंचे। गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

बवाल करने वालों की तलाश जारी

रंग डालने को लेकर गांव में विवाद हो गया, जिसमें घायल एक युवक की मौत हो गई। दो आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फिलहाल गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही बवाल करने वालों की तलाश की जा रही है।- मनोज कुमार सोनकर, एसपी

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप