Move to Jagran APP

भाजपा सरकार बरेली के विकास के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कर रही सियासी जमीन मजबूत, 214 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा

राज्य की भाजपा सरकार ने बजट में 200 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बरेली के लिए जारी किए। फिर आठ मार्च को हवाई अड्डा की शुरुआत करके बरेली को एयरकनेक्टीविटी की सुविधा दी गई। शहर की आधारभूत संरचना को मजबूत करने को 214 करोड़ की सौगात दी गई।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 09:05 AM (IST)
भाजपा सरकार बरेली के विकास के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कर रही सियासी जमीन मजबूत, 214 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा
राज्य की भाजपा सरकार ने बजट में 200 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बरेली के लिए जारी किए।

बरेली, जेएनएन।  राज्य की भाजपा सरकार ने बजट में 200 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बरेली के लिए जारी किए। फिर आठ मार्च को हवाई अड्डा की शुरुआत करके बरेली को एयरकनेक्टीविटी की सुविधा दी गई।  अब शहर की आधारभूत संरचना को मजबूत करने के लिए 214 करोड़ की सौगात दी गई। विधानसभा चुनाव नजदीक है। बजट जारी होने के डेढ़ महीने के अंदर बरेली के लिए खुला खजाना संकेत दे रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा चुनाव से पहले सियासी जमीन को मजबूत कर रही है।

loksabha election banner

बुधवार को हुए आयोजन में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 214 करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा नाथ नगरी को देने के साथ तैयार हो चुकी दो परियोजनाओं का मौके पर जाकर लोकार्पण किया। स्वच्छता सर्वेक्षण इसी महीने में शुरू होने हैं। शहरवासियों को कूड़े की समस्या से निजात दिलाने को बनाए जा रहे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का शिलान्यास भी आज किया गया। शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, नवाबगंज विधायक केसर सिंह और बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की मौजूदगी में बरेली के लोगों को यही संकेत दिए गए कि भाजपा के शासन में शहर की आधारभूत संरचना को पहले से ज्यादा मजबूत किया गया है। बीजेपी को पता है कि अगर सत्ता में बने रहना है तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को हर हाल में फतह करना जरूरी है। यही वजह है कि बरेली के सहारे वह पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को विकास के सहारे साधने की कोशिश कर रही है। अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में उसने अभी से ही सियासी जमीन को मजबूत करना शुरु कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.