Move to Jagran APP

Bareilly News: बरेली के PNG उपभोक्ताओं ने CUGL कंपनी के दबाए नाै करोड़, नहीं कर रहे गैस का भुगतान

Bareilly PNG Consumers News बरेली के करीब 45 हजार पीएनजी गैस उपभोक्ताओं ने सीयूजीएल कंपनी का नौ कराेड़ रूपए दबा लिया हैं। उन्होंने गैस का इस्तेमाल तो किया लेकिन उसका भुगतान नहीं किया।अब गैस उपलब्ध कराने वाली कंपनी बकाएदारों के कनेक्शन काट रही है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 03:27 PM (IST)
Bareilly News: बरेली के PNG उपभोक्ताओं ने CUGL कंपनी के दबाए नाै करोड़, नहीं कर रहे गैस का भुगतान
Bareilly News: बरेली के PNG उपभोक्ताओं ने CUGL कंपनी के दबाए नाै करोड़, नहीं कर रहे गैस का भुगतान

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly PNG Consumers News : बरेली के करीब 45 हजार पीएनजी गैस उपभोक्ताओं ने सीयूजीएल कंपनी का नौ कराेड़ रूपए दबा लिया हैं। उन्होंने गैस का इस्तेमाल तो किया लेकिन उसका भुगतान नहीं किया। अब गैस उपलब्ध कराने वाली कंपनी बकाएदारों के कनेक्शन काट रही है।

loksabha election banner

सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड (सीयूजीएल) लोगों को सीएनजी के साथ-साथ पाइप लाइन के माध्यम से रसोई तक पीएनजी गैस भी पहुंचाती है। सीयूजीएल के मैनेजर मंसूर अली ने बताया कि, जिले में पीएनजी के 45 हजार से अधिक उपभोक्ता हैं। जिन पर नौ करोड़ रुपये से अधिक का बकाया हो चुका है। लेकिन लोग भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं।

कई बार टीमें जाकर बिल जमा करने का अनुरोध कर चुकी हैं। तब भी तमाम लोग बिल जमा नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से सीयूजीएल अब पीएनजी की सप्लाई को और आगे तक बढ़ाने में कतरा रही है। मंसूर अली ने बताया कि अब उन्होंने बिल जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काटना शुरू कर दिए हैं।

टीम के पहुंचने पर यदि मौके पर यदि ग्राहक बिल जमा करता है तो उसका कनेक्शन कटने से बच जाएगा। बताते चलें कि ग्राहकों को एक यूनिट गैस खत्म करने का 54 रुपये भुगतान करना होता है।

अब तक कट चुके हैं करीब 150 कनेक्शन

जिन लोगों ने बिल जमा नहीं किए हैं उनके कनेक्शन कटना शुरू हो चुके हैं। सीयूजीएल ने अपनी टीमों को बकायेदारों के घर भेजना शुरू कर दिया है। जो भी ग्राहक टीम को भुगतान नहीं करता है उसका कनेक्शन तुरंत काट दिया जाता है।

इन इलाकों में सर्वाधिक बकायेदार 

शहर के जोगी नवादा, संजय नगर, दुर्गा नगर, बिहारमान नगला, महानगर, बड़ी बिहार, छोटी बिहार, पीर बहोड़ा, डोहरा डोहरिया, कंजादासपुर और आनंद बिहार के लोगों पर पीएनजी का सर्वाधिक बकाया है। अब हर दिन यहां पर टीमें पहुंच रही है। बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन कटना शुरू हो गए हैं।

आनलाइन या आफलाइन कर सकते हैं भुगतान

पीएनजी का उपयोग करने वाले तमाम लोगों का भुगतना इसलिए नहीं हो पा रहा क्योंकि वह भुगतान के तरीके को नहीं जानते हैं। ऐसे में सीयूजीएल के मैनेजर मंसूर अली ने बताया कि लोग आनलाइन या आफलाइन किसी भी तरह से भुगतान कर सकते हैं।

आनलाइन बिल जमा करने के लिए ग्राहक सीयूजीएल की वेबसाइट पर जाकर पेटीएम, गूगल पे, फोन पे आदि के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। कार्यालय आकर भी किसी भी डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया जा सकता है। हां, यदि कोई आफलाइन भुगतान करना चाहता है तो वह आइसीआइसीआइ बैंक की किसी भी शाखा में जाकर भुगतान कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.