Move to Jagran APP

बरेली के एयर टर्मिनल का 95 फीसदी काम पूरा, अब उड़ान के लिए शेड्यूल जारी होने का इंतजार

बरेली एयर टर्मिनल निर्माण का काम 95 फीसद पूरा हो चुका है। उड्डयन मंत्रालय से शेड्यूल जारी होने के बाद पहली उड़ान दिल्ली के लिए मिलनी है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सोमवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ टर्मिनल का मुआयना किया।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 03:44 PM (IST)
बरेली के एयर टर्मिनल का 95 फीसदी काम पूरा, अब उड़ान के लिए शेड्यूल जारी होने का इंतजार
अब उड्डयन मंत्रालय से फ्लाइट के लिए शेड्यूल जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।

बरेली, जेएनएन।  बरेली एयर टर्मिनल निर्माण का काम 95 फीसद पूरा हो चुका है। उड्डयन मंत्रालय से शेड्यूल जारी होने के बाद पहली उड़ान दिल्ली के लिए मिलनी है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सोमवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ  टर्मिनल का मुआयना किया। इस दौरान चर्चा हुई कि बरेली में मेडिकल सुविधाएं अच्छी है। इसलिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली के मुख्यमंत्रियाें से वार्ता की जाएगी कि बद्रीनाथ और केदारनाथ से एयर लिफ्ट करके मरीजों को बरेली लाया जा सकता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि टर्मिनल पूरी तरह से तैयार है। अब उड्डयन मंत्रालय से फ्लाइट के लिए शेड्यूल जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।

loksabha election banner

उड्डयन मंत्रालय ने दावा किया था कि बरेली टर्मिनल से पहली उड़ान दिसंबर में शुरू करा दी जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके बरेली, कानपुर, हिंडन, आगरा समेत 25 घरेलू हवाई अड्डों से जल्द उड़ान शुरू करने की बात कही थी । केंद्र सरकार से जारी 78 नए रूट में बरेली-दिल्ली की उड़ान शामिल रही है। दो महीने पहले एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर के अधिकारियों ने बरेली के एयर टर्मिनल पर दौरा किया था। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पूर्वोत्तर के राज्यों को हवाई नेटवर्क से जोड़ने के लिए अलग-अलग राज्यों में अंतरजनपदीय विमान सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में बरेली समेत कानपुर, चित्रकूट, श्रावस्ती, मुरादाबाद, अलीगढ़ शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री क्या कहते हैं 

  केंद्रीय मंत्री  संतोष गंगवार का कहना है कि  टर्मिनल के निर्माण पूरे हो चुके हैं। अब उड़ान शुरू होने के लिए टर्मिनल बिल्कुल तैयार है। हमने आज मुआयना किया है। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने मुआयना करने के बाद संतुष्टि जाहिर की है। हमारी तैयारी पूरी है। जिसकी हर हफ्ते उड्डयन मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.