Move to Jagran APP

खाकी वर्दी पर सजा पुलिस झंडा प्रतीक, ध्वजारोहण कर दी सलामी

कोतवाली में मनाया झंडा दिवस रामसनेहीघाट कोतवाली रामसनेहीघाट में सोमवार को झंडा दिवस के अवसर पर सीओ पंकज सिंह ने ध्वजारोहण किया। पुलिस झंडे को सलामी दी गई। सीओ ने कहा कि 23 नवंबर पुलिस के लिए ऐतिहासिक दिन होता है। प्रभारी निरीक्षक सच्चिदानंद राय ने कहा कि पुलिस ध्वज से पुलिस कर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होता है। पुलिसकर्मियों ने पीड़ितों को न्याय सबको सुरक्षा और सम्मान दिलाने का संकल्प लिया। वरिष्ठ उप निरीक्षक अखिलेश सिंह उप निरीक्षक राज नारायण पांडेय सुरेंद्र सिंह सतीश दीक्षित विजय बहादुर पांडेय दुर्गेश मिश्र मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:12 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:12 AM (IST)
खाकी वर्दी पर सजा पुलिस झंडा प्रतीक, ध्वजारोहण कर दी सलामी

बाराबंकी : शौर्य प्रदर्शन व उच्च क‌र्त्तव्यपरायणता के लिए 68 वर्ष पहले यूपी पुलिस और पीएसी को झंडा दिया गया था। सोमवार को पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने हर्षाेल्लास के साथ झंडा दिवस मनाया। पुलिस लाइंस में एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने झंडा रोहण कर सलामी दी और वर्दी पर झंडा लगाकर गौरवान्वित हुए।

loksabha election banner

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री ने शौर्य प्रदर्शन और उच्च कोटि की कर्तव्यपरायणता के लिए 23 नवम्बर 1952 को उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी को पुलिस कलर और झंडा दिया गया था। तब से यूपी पुलिस प्रतिवर्ष 23 नवम्बर को पुलिस झंडा दिवस'' के रूप में मनाता है। इसी के तहत सोमवार को पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। पुलिस कर्मियों को उनकी सेवा, शौर्य और शहादत के लिए नमन करते हुए रिजर्व पुलिस लाइंस में एसपी डॉ अरविद चतुर्वेदी ने ध्वजारोहण किया गया और वहां मौजूद पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को झंडा दिवस के प्रतीक चिह्न लगाया। इस दौरान एसपी ने पुलिस महानिदेशक के संदेश को पढ़कर सुनाया। एएसपी आरएस गौतम, मनोज पांडेय, सीओ सिटी सीमा यादव, सीओ सदर रामसूरत सोनकर आदि मौजूद थे। वहीं, क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट, हैदरगढ़, रामनगर व फतेहपुर ने अपने कार्यालयों में और सभी थाना प्रभारियों ने परिसर में ध्वज फहराया और डीजीपी के संदेश को पढ़कर सुनाया। इस दौरान आम-नागरिकों व थाना व कार्यालयों पर आने वाले आगंतुकों को प्रतीक चस्पा किया गया।

-----------------

कोतवाली में मनाया झंडा दिवस

रामसनेहीघाट : कोतवाली रामसनेहीघाट में सोमवार को झंडा दिवस के अवसर पर सीओ पंकज सिंह ने ध्वजारोहण किया। पुलिस झंडे को सलामी दी गई। सीओ ने कहा कि 23 नवंबर पुलिस के लिए ऐतिहासिक दिन होता है। प्रभारी निरीक्षक सच्चिदानंद राय ने कहा कि पुलिस ध्वज से पुलिस कर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होता है। पुलिसकर्मियों ने पीड़ितों को न्याय, सबको सुरक्षा और सम्मान दिलाने का संकल्प लिया। वरिष्ठ उप निरीक्षक अखिलेश सिंह, उप निरीक्षक राज नारायण पांडेय, सुरेंद्र सिंह, सतीश दीक्षित, विजय बहादुर पांडेय, दुर्गेश मिश्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.