बांदा, जागरण संवाददाता। कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौतों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डीजीपी के निर्देश पर पूरे जिले में ट्रैक्टर व लोडर समेत अन्य वाहनों की जांच की जा रही है। 476 वाहनों का चालान किया गया है। जिसमें 33 ट्रैक्टर शामिल हैं। 11 लाख 24 हजार रुपये ई-चालान से जुर्माना किया गया है। 11 वाहनों को पुलिस ने सीज किया है। 

ट्रैक्टर व लोडर चालकों को गांवों में चौपाल लगाकर सवारियां न ढोने की सख्त चेतावनी दी जा रही है। ग्रामीणों को भी जागरूक किया जा रहा है। जनपद में ट्रैक्टर-ट्राली, लोडर आदि वाहनों की चेकिंग चल रही है। हर थाना व चौकी प्रमुख चौराहों में पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। 

सवारी ढो रहे ट्रैक्टरों को चेक किया

सीओ यातायात सत्यप्रकाश शर्मा खुद मंगलवार को अतर्रा चुंगी चौकी में वाहनों की चेकिंग करते है। पूरे जिले में पुलिस ने वाहनों का चालान करने की कार्रवाई की है। अतर्रा में थाना प्रभारी अनूप दुबे के नेतृत्व में पुलिस ने सवारी ले जा ट्रैक्टरों को चेक किया। सवारियों को उतारने के बाद वाहन को सीज किया गया है। चालकों को सवारी न ढोने की चेतावनी दी गई। ट्रैक्टरों पर सवारियां बैठी मिलने पर दस हजार रुपये प्रति वाहन चालान किया जा रहा है।

तिंदवारी में 90 वाहनों का हुआ चालान तिंदवारी

वाहन चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित वाहनों में सवारी ढोने के आरोप में 90 वाहनों का चालान किया है। जिन पर 1 लाख 14 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कुरसेजा चौकी में केडी त्रिपाठी, बेन्दा चौकी में कुलदीप तिवारी, तिंदवारी में दिलीप यादव की अगुवाई में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया है।

Edited By: vijay k. sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट