Move to Jagran APP

इस जिले के लोगों को नहीं योगी के बुलडोजर का खौफ, फुटपाथ पर खुलेआम किया हुआ कब्जा; देखिए तस्वीरें

राष्ट्रीय राजमार्ग बहराइच स्थित झारखंडी रेलवे क्रासिंग के पास सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों ने फुटपाथों पर कब्जा कर लिया है। दुकानों के सामने बेतरतीब लगती बाइकों की कतार से सड़क सकरी हो गई है। ट्रेन गुजरने के समय भारी जाम लग जाता है। बाइपास न होने से सभी बड़े-छोटे वाहनों का प्रवेश नगर के वीर विनय चौराहा से ही होता है।

By Amit Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 11 Mar 2024 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 12:10 PM (IST)
इस जिले के लोगों को नहीं योगी के बुलडोजर का खौफ, फुटपाथ पर खुलेआम किया हुआ कब्जा; देखिए तस्वीरें

जागरण संवाददाता, बलरामपुर। शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने का प्रशासन का दावा पूरी तरह छलावा साबित हो रहा है। फुटपाथों को खाली कराने के लिए प्रशासन का बुलडोजर कभी-कभी गरजता तो है, लेकिन उसका असर एक सप्ताह भी नहीं रहता। नतीजा, सड़क की पटरियाें से अतिक्रमण खत्म नहीं हो पा रहा है। इससे शहर को जाम से निजात मिलने की उम्मीद पर पानी फिर गया है। सड़क की पटरियों पर काबिज दुकानदाराें के सामने प्रशासन बेबस नजर आ रहा है।

loksabha election banner

दृश्य एक

गोंडा मार्ग पर वीर विनय चौराहा से भगवतीगंज तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथों पर अवैध कब्जा है। वीर विनय चौराहा से आगे बढ़ते ही रोडवेज बसों व प्राइवेट टैक्सियों का जमावड़ा मिलता है। इससे अन्य वाहनों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से थोड़ी ही दूरी पर यातायात पुलिस व नगर कोतवाली का कार्यालय है। फिर भी किसी की नजर इन पर नहीं पड़ती।

गोंडा मार्ग पर डायट के सामने सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहन -जागरण

दृश्य दो:

राष्ट्रीय राजमार्ग बहराइच स्थित झारखंडी रेलवे क्रासिंग के पास सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों ने फुटपाथों पर कब्जा कर लिया है। दुकानों के सामने बेतरतीब लगती बाइकों की कतार से सड़क सकरी हो गई है। ट्रेन गुजरने के समय भारी जाम लग जाता है। बाइपास न होने से सभी बड़े-छोटे वाहनों का प्रवेश नगर के वीर विनय चौराहा से ही होता है। ऐसे में लोगों को जाम से निकलने में एक घंटे से अधिक समय लग जाता है।

बहराइच मार्ग पर सड़क किनारे नाला पर अतिक्रमण -जागरण

दृश्य तीन:

राष्ट्रीय राजमार्ग तुलसीपुर स्थित प्रधान डाकघर से आंबेडकर तिराहा तक फुटपाथ अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं। इसी मार्ग पर प्राइवेट बस स्टैंड भी है, जिससे दिन भर बसों का आवागमन बने रहने से अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। डीएवी इंटर कालेज के सामने सड़क की पटरियों पर दुकान लगाकर अतिक्रमण कर लिया गया है। आंबेडकर चौराहा से अस्पताल मार्ग पर भी फुटपाथों पर दुकानें सजी रहती हैं। इससे सड़क सकरी हो गई है।

तुलसीपुर मार्ग पर डीएवी इंटर कालेज के सामने सड़क किनारे किया गया अतिक्रमण -जागरण

दृश्य चार:

मुख्य बाजार में वीर विनय चौराहा से चौक व बड़ा पुल तक सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों का कब्जा है। सड़क तक तख्त डालकर दुकान लगाने की होड़ में सड़क सकरी हो गई है। ऐसे में बड़े वाहन बाजार में आ जाने पर लोगों को घंटो जाम से परेशान होना पड़ता है।

शीघ्र ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा पूर्व में जहां से अतिक्रमण हटवाया गया था, वहां पुन: काबिज होने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।  -राजेंद्र बहादुर, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.