Move to Jagran APP

NEET Result: नीट की परीक्षा में UP के इस जिले का दबदबा, मेधावियों ने अच्छे अंक लाकर रोशन किया नाम; सफलता के बताए Tips

NEET Result राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) 2024 का परिणाम जारी कर दिया गया है। नीट के रिजल्ट में यूपी के इस जिले के मेधावियों का दबदबा कायम रहा। मंगलवार को देर शाम जारी परिणाम में होनहारों ने जिले का नाम रोशन किया है। क्षेत्र के नगरा निवासी मनोज सिंह के पुत्र मंगलम सिंह ने नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है।

By Baliya Photographer Edited By: Riya Pandey Wed, 05 Jun 2024 05:50 PM (IST)
NEET Result: नीट की परीक्षा में UP के इस जिले का दबदबा, मेधावियों ने अच्छे अंक लाकर रोशन किया नाम; सफलता के बताए Tips
नीट की परीक्षा में UP के इस जिले का दबदबा कायम

जागरण संवाददाता, बलिया। NEET Result 2024: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) में जिले के मेधावियों का दबदबा कायम रहा। मंगलवार को देर शाम जारी परिणाम में होनहारों ने जिले का नाम रोशन किया है। क्षेत्र के नगरा निवासी मनोज सिंह के पुत्र मंगलम सिंह ने नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है। परीक्षा में वह 720 में 675 अंक प्राप्त किया हैं।

परीक्षा की तैयारी के संबंध में बताया कि वह प्रतिदिन आठ घंटे पढ़ाई कर यह सफलता पाई है। इसी क्षेत्र की हीना ने भी नीट परीक्षा में 692 अंक लाकर सफलता हासिल की है। वह अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग में भी तैयारी कर रहीं थीं।

भीमपुरा क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी डा. कमलेश कुमार वर्मा के बेटे प्रत्यूष रंजन वर्मा नीट में सफलता प्राप्त कर क्षेत्र तथा गांव का नाम रोशन किया है। परीक्षा में वह 720 में 681 अंक प्राप्त किया है। पिता डा. कमलेश कुमार वर्मा सहारनपुर में प्राध्यापक हैं तथा उनकी बड़ी बहन दीक्षा वर्मा केरल में मेडिकल की पढ़ाई कर रही। प्रत्यूष रंजन वर्मा कहते हैं कि निरंतर पढाई करने से सफलता मिलती है।

कोटा में रहकर की नीट की तैयारी

दुबहर: बलिदानी मंगल पांडेय के गांव नगवा निवासी श्रवण पाठक के बेटे कृष्ण मोहन पाठक ने नीट में सफलता प्राप्त किया है। कृष्ण मोहन पाठक हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा सनबीम अगरसंडा से पास करने के उपरांत कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय बड़े पिता सुरेश पाठक के साथ पिता श्रवण पाठक तथा माता पुष्पा पाठक को दी। कहां की निरंतर परिश्रम से किसी भी सफलता को प्राप्त किया जा सकता है।