Move to Jagran APP

'यूपी में था माफिया राज, योगी ने उल्टा लटकाकर कर दिया सीधा'; बलिया में विपक्ष पर अमित शाह का हमला

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार के समय अपराधियों का बोलबाला था माफिया राज था। अपराधी आम लोगों की जमीनों को हथियाने का काम करते थे। 2017 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया और उन्होंने गुंडों को उल्टा लटका कर सीधा करने का काम किया।

By Lovkush Singh Edited By: Abhishek Pandey Thu, 30 May 2024 08:45 AM (IST)
'यूपी में था माफिया राज, योगी ने उल्टा लटकाकर कर दिया सीधा'; बलिया में विपक्ष पर अमित शाह का हमला

जागरण संवाददाता, बलिया। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला, कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार के समय अपराधियों का बोलबाला था, माफिया राज था। अपराधी आम लोगों की जमीनों को हथियाने का काम करते थे। 2017 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया और उन्होंने गुंडों को उल्टा लटका कर सीधा करने का काम किया। वह बलिया के हैबतपुर में बुधवार को भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर में समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में कट्टे बनाए जाते थे, मगर अब यहां के डिफेंस कारीडोर में तोप के गोले और ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण किया जा रहा है। पहले उत्तर प्रदेश में गाड़ी चोरी करने वालों का गैंग काम करता था, मगर अब यहां गाड़ियों का निर्माण हो रहा है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में मेडिकल डिवाइस पार्क का निर्माण किया गया है और बूचड़खानों की जगह पर गौशालाएं बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश से आतंकवाद व नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है।

गृह मंत्री ने सरकार की योजनाओं में स्थानीय लाभार्थियों की भागीदारी को भी इंगित किया। कहा कि देश के गरीबों के लिए ढेर सारे काम हमारी सरकार ने किया है। पीएम आवास योजना के चार करोड़ घरों का निर्माण, 14 करोड़ गरीबों के घरों तक नल से जल पहुंचाया, 10 करोड़ गरीबों को गैस सिलेंडर दिया, 80 करोड़ गरीबों को पांच किलो अनाज निश्शुल्क मुहैया करवाया, 60 करोड़ गरीबों को पांच लाख तक का इलाज निश्शुल्क मुहैया करवाया, एक करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाया, 12 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया और 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 6000 रुपये देने का काम किया है।

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे से बलिया से लखनऊ और दिल्ली का मार्ग सुगम होगा। देश की अर्थव्यवस्था के संबंध में कहा कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी। मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बनी। मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे तो अगले पांच वर्ष के भीतर देश की अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर की होगी।

मोदी ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया

भाजपा सरकार में 18 घंटे बिजली आती है, सपा के शासन में चार घंटे बिजली आती थी। मोदी ने उत्तर प्रदेश में 14 एक्सप्रेस वे, नौ एयरपोर्ट हैं। 12 शहरों में मेट्रो चलाने का काम किया। 22 मेडिकल बन रहे हैं। दो एम्स बने हैं। 24 लाख हेक्टेयर सिंचाई का काम हुआ। मोदी ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का काम किया है। कहा कि बलिया में मेडिकल कालेज एक साल में बनेगा।

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में कहा कि बलिया वालों नीरज शेखर को वोट देने से एक साथ तीन काम होगा। नीरज सांसद बनेंगे, मोदी पीएम बनेंगे और स्व चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि मिलेगी। सभा में कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक, बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, राज्यमंत्री रजनी तिवारी, मंत्री दानिश आजाद अंसारी आदि थे।