Move to Jagran APP

बलिया में अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचा युवक; टेंट के ऊपर चढ़ें लोग

लोकसभा चुनाव के प्रचार का अब अंतिम चरण चल रहा है। बलिया लोकसभा क्षेत्र के कटरिया में रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़ की स्थिति बनी रही। बैरिकेडिंग को तोड़ युवक मंच तक पहुंच गया। हालांकि यहां पर मुस्तैद सुरक्षा कर्मियों ने उसे दबोच लिया। बेकाबू समर्थकों को नियंत्रित करने में पुलिस कर्मियों का पसीना छूट गया।

By Lovkush Singh Edited By: Abhishek Pandey Mon, 27 May 2024 10:08 AM (IST)
बलिया में अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचा युवक; टेंट के ऊपर चढ़ें लोग
बलिया में अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचा युवक; टेंट के ऊपर चढ़ें लोग

जागरण संवाददाता, बलिया। लोकसभा चुनाव के प्रचार का अब अंतिम चरण चल रहा है। बलिया लोकसभा क्षेत्र के कटरिया में रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़ की स्थिति बनी रही। बैरिकेडिंग को तोड़ युवक मंच तक पहुंच गया। हालांकि यहां पर मुस्तैद सुरक्षा कर्मियों ने उसे दबोच लिया।

बेकाबू समर्थकों को नियंत्रित करने में पुलिस कर्मियों का पसीना छूट गया। कई अनुशासनहीन कार्यकर्ता टेंट पर बैरिकेडिंग पर चढ़ गए थे। सभा को खत्म होने के बाद मौके पर कई कुर्सियां भी टूटी मिली। इसके माध्यम से आइएनडीआइए गठबंधन के नेताओं ने अपना दम दिखाया। तेज धूप में भी लोग जमे रहे।

सपा के प्रत्याशी सनातन पांडेय ने कहा कि पिछले चुनाव में हार के कारण को पूरे लोकसभा क्षेत्र की जनता जानती है। इस चुनाव में हमारे कार्यकर्ता सजग हैं। हम हर मोड़ पर भाजपा से भारी हैं। यहीं कारण है कि भाजपा के नेता बलिया में लगातार आ रहे हैं, लेकिन जनता बदलाव का मूड बना चुकी है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर किसी को दुखी किया है। देश में भाजपा के विरोध में हवा चल रही है। आइएनडीआइए गठबंधन हर सीट पर भारी है। बलिया समाजवादियों की धरती रही है। देश में जब-जब तानाशाही बढ़ी, यहां के युवाओं ने अपने अंदाज में जवाब देने का काम किया है।

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि इस बार बलिया में सपा की ऐतिहासिक जीत होगी। पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि बलिया ने देश को दिशा देने का काम किया है। इस चुनाव में सपा बहुत आगे है। भाजपा से जनता त्रस्त है। बदलाव की आंधी पूरे प्रदेश में चल रही है।

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद के विधायक सुहेब मन्नू अंसारी ने कहा कि बलिया और गाजीपुर दोनों सीटों को हम जीतने जा रहे हैं। जनता ने अपना फैसला चुनाव से पहले ही सुना दिया है। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष व फेफना के विधायक संग्राम सिंह यादव, बैरिया के विधायक जयप्रकाश अंचल, पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह सहित सभी वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अरे-रे मेरी जान मुलायम पर उतावले हुए युवा

कार्यक्रम में आरंभ में बिरहा गायक विजय लाल यादव ने जैसे ही अपना गीत अरे-रे मेरी जान मुलायम, देश की शान मुलायम शुरू किया और मुझे चढ़ गया सपा का रंग-रंग, प्रस्तुत किया तो आगे बैठे युवा उत्साहित हो उठे। मौके पर ही झूमने और नाचने लगे। पुलिस को उन्हें शांत करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। इससे आगे की बैरिकेडिंग भी टूट गई, लेकिन मामला इससे आगे नहीं बढ़ा। कुछ युवा टेंट के ऊपर भी बैठे थे। भीड़ के बीच से शोर भी बहुत हो रही थी। कुछ ही देर बाद गीत बंद हो गया और सभी लोग शांत होकर सपा के नेताओं का भाषण सुनने लगे। मौके पर बहुत ही कम संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

बेल्थरारोड में साइकिल का प्रतीक चिह्न किया भेंट

सलेमपुर के सपा प्रत्याशी रमाशंकर राजभर व जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव ने साइकिल का प्रतीक चिन्ह भेंट किया। सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी अध्यक्ष महेंद्र राजभर, सिकंदरपुर विधायक जियाउद्दीन रिजवी, विनय अंचल, आद्याशंकर यादव, मतलूब अख्तर, अंगद यादव, संतोष यादव, बबन यादव समेत बड़ी संख्या में सपा नेता मौजूद रहें।

इसे भी पढ़ें: मरने के बाद भी रंजिश छोड़ गया चूहा, कोर्ट पहुंचा यूपी का अजीबोगरीब मामला