बहराइच : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को गुल्लाबीर मंदिर में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने जिले के विकास के लिए 19282.42 लाख लागत की 128 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव को निशाने पर लिया।

डिप्टी सीएम का घाघराघाट पर जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल की अगुवाई में स्वागत किया गया। जरवल में लोकतंत्र सेनानी प्रमोद कुमार गुप्त, कैसरगंज में विधानसभा संयोजक गौरव वर्मा के नेतृत्व में, गजाधरपुर एवं फखरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने महसी विधायक सुरेश्वर सिंह के नेतृत्व में टिकोरामोड़ पर भाजपाइयों ने माला पहनाकर डिप्टी सीएम का स्वागत किया। गुल्लाबीर मंदिर परिसर पहुंचने पर उन्होंने पूजा-अर्चना की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो साल कोरोना की महामारी होने के बाद भी विकास की रफ्तार धीमी नहीं होने दी गई। केंद्र व प्रदेश सरकार ने संयुक्त प्रयासों से व्यापारियों के हित की योजनाएं चलाने के साथ व्यापार बढ़ाने व लाइसेंस आदि की प्रक्रिया को सरल बनाया गया। भाजपा के आगामी विधानसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतकर दोबारा सरकार बनाने की बात कहते हुए उन्होने कहा कि सपा एक जहर है, जो समाज के विघटन की राजनीति करती है। जिन्ना के कारण देश का विभाजन होने के बाद भी सपा नेता अखिलेश यादव उनको आदर्श मान रहे हैं। उनको अपने नाम के आगे भी अली जिन्ना जोड़ लेना चाहिए। डिप्टी सीएम ने जिले की 19282.42 लाख लागत की 199.24 कि.मी. लंबाई की 128 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। स्वच्छ भारत अभियान के क्षेत्रीय सह संयोजक हरिश्चंद्र गुप्त ने डिफ्टी सीएम को गदा भेंट की। डिप्टी सीएम ने किसान पीजी कालेज से डिगिहा चौराहे तक मार्ग का चौड़ीकरण एवं डिवाइडर निर्माण तथा परशुराम चौक (डीएम तिराहा) से शेखदहीर की ओर जाने मार्ग का चौड़ीकरण कराए जाने की घोषणा की। सम्मेलन में व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, सांसद अक्षयवर लाल गोंड, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, सदर विधायक अनुपमा जायसवाल, बलहा विधायक सरोज सोनकर, भाजपा जिला प्रभारी नीरज सिंह, पूर्व सांसद पद्मसेन चौधरी, जिला उपाध्यक्ष रणविजय सिंह, दीपक सत्या,सुरेश गुप्त, राजन सिंह,गुलाबचंद शुक्ल, सुनील श्रीवास्तव, हेमा निगम, देवेंद्र मिश्र, बृजेश पांडे, निशांत त्रिपाठी, जितेंद्र सिंह जीतू, डा. प्रज्ञा त्रिपाठी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

21 युवा मतदाताओं ने किया स्वागत : मरौचा चौराहे पर 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके 21 युवा मतदाताओं ने जिला कोषाध्यक्ष राजन सिंह की अगुवाई में माला पहनाकर डिप्टी सीएम का स्वागत किया।

कमल से भर जाती है ईवीएम : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अग्रसेन चौक पर सभासद मनोज मिर्ची की ओर से आयोजित सभा में शामिल हुए। यहां बोले कि सुना है, मुहल्ला धनकुट्टीपुरा के धानकूट समाज के लोग इतना कमल का बटन दबा देते हैं, कि पूरी ईवीएम भर जाती है। यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

जाम से हलकान रहे लोग : डिप्टी सीएम के आगमन पर ट्रैफिक को जगह-जगह रोक दिया गया था। इससे लोगों को परेशान होना पड़ा।

Edited By: Jagran