Move to Jagran APP

बदायूं में आतिशबाज के घर में विस्फोट, दो मंजिला मकान धराशायी, मलबे से दो मासूमों को निकाला गया; 3 के दबे होने की आशंका

इस्लामगर कस्बे में सोमवार को अपराह्न करीब तीन बजे आतिशबाजी के गोदाम में विस्फोट होने से मकान धराशायी हो गया। बिल्सी रोड पर आतिशबाज अशरफ का गोदाम है जहां हादसा हुआ है। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मलबा हटवाया जा रहा है। एक बालक को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Mon, 01 Apr 2024 03:58 PM (IST)
आतिशबाजी के गोदाम में जोरदार विस्फोट, धराशायी हुआ मकान

 जागरण संवाददाता, बदायूं। कस्बा इस्लामनगर निवासी आतिशबाज अख्तर के मकान में दोपहर तीन बजे करीब अचानक विस्फोट हुआ। तेज धमाके के साथ उसका दो मंजिला मकान धराशायी हो गया। आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर दो मासूम बच्चियों को बाहर निकाल लिया।

प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, मलबा हटाया जा रहा है। मकान में तीन लोगों के अभी और दबे होने की आशंका है। हादसे के समय अख्तर किसी काम से घर से बाहर था। लेकिन उसकी पत्नी शमा, बेटा तैमूर और दो बेटियां घर के अंदर थी।

तेज धमाके की आवाज करीब एक किलोमीटर तक गई। आसपास के मकान विस्फोट के तेज धमाके से हिल गए और क्षतिग्रस्त भी हो गए। घटना स्थल पर भीड़ लगी है। अख्तर की दो बेटियों को मलबे से निकलकर बाहर आई गई। दोनों को गंभीर चोट आई हैं।

उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है। मलबे के अंदर आतिशबाज की पत्नी, मासूम बेटा समेत तीन लोग दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। पुलिस बल के साथ रेस्कयू टीम बचाव कार्य में जुटी हैं। पुलिस आशंका जता रही है कि घर में विस्फोटक पदार्थ रखा होने के चलते विस्फोट हुआ है।