Move to Jagran APP

सबसे अधिक आय देने वाले स्टेशन पर ट्रेनों का अभाव

आजमगढ़ : रेलवे की समस्याओं को लेकर आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति की बैठक रविवार को रोड

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 04:50 PM (IST)
सबसे अधिक आय देने वाले स्टेशन पर ट्रेनों का अभाव
सबसे अधिक आय देने वाले स्टेशन पर ट्रेनों का अभाव

आजमगढ़ : रेलवे की समस्याओं को लेकर आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति की बैठक रविवार को रोडवेज स्थित संगठन के कार्यालय पर हुई। इसमें सरकार द्वारा की जा रही आजमगढ़ की उपेक्षा पर रोष व्यक्त किया गया। सरकार से वाराणसी-आजमगढ़ वाया गोरखपुर रेलवे लाइन निर्माण के लिए बजट देने की मांग की गई।

loksabha election banner

समिति के अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि रेलवे को लेकर सरकारों ने निरंतर जनपद की उपेक्षा की है। अस्तित्व में आने के 122 साल बाद भी यह रेलवे स्टेशन बुनियादी सुविधाओं से उपेक्षित है। यहां से केवल एक ब्रांच लाइन शाहगंज-मऊ गुजरती है। वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर, सुल्तानपुर के लिए जिले से कोई सीधी ट्रेन नहीं है। इसके अलावा बड़े महानगरों के लिए भी ट्रेनों का अभाव है। जबकि ट्रेन संख्या के आधार पर आजमगढ़ जनपद पूर्वोत्तर रेलवे में सबसे अधिक आय देने वाला स्टेशन है। इसके बाद भी इसकी उपेक्षा समझ से परे है। वर्ष 2007 से अब तक कई रेल मंत्री हुए और उन्होंने कोलकाता सहित कई महानगरों के लिए ट्रेन की घोषणा की लेकिन संचालन शुरू नहीं हुआ। अगर कहीं के लिए हुआ भी तो हफ्ते में एक दिन। कम से कम मुंबई, कोलकाता जैसे महानगर के लिए प्रतिदिन ट्रेन की सुविधा होनी चाहिए। इस अवसर पर दीपक यादव, आशीष कुमार, रूद्र प्रताप अस्थाना, विजय चौरसिया, ज्ञानेंद्र ¨सह, विनोद ¨सह, पारस सोनकर, मो. आसिम, बब्लू, सूरज, अशोक गुप्ता, कृष्णपाल ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.