Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के इस फैसले ने फैंस को चौंकाया, 10 हजार वर्ग फीट जमीन खरीदी

Amitabh Bachchan Land In Ayodhya सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अब रामलला के पड़ोसी बन गए। अमिताभ बच्चन रामनगरी में भूमि खरीद रहे हैं इसकी सूचना मात्र से ही कचहरी परिसर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में लोगों की भीड़ लग गई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में भी बिग-बी का आना संभावित है। इससे पूर्व उन्होंने अपना आवास बनाने के निर्णय से प्रशंसकों को चौंका दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 17 Jan 2024 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2024 01:34 PM (IST)
Amitabh Bachchan: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अब रामलला के पड़ोसी बन गए

जागरण संवाददाता, (रविप्रकाश श्रीवास्तव), अयोध्या। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अब रामलला के पड़ोसी बन गए हैं। उन्होंने यहां घर बनाने के लिए भूमि का एग्रीमेंट कराया। रामनगरी में महानायक का आवास तिहुरा में होगा, जो राममंदिर से करीब सात किमी दूर है।

loksabha election banner

एग्रीमेंट के अनुसार वह एचओएबीएल रियलटेक प्रा.लिमिटेड की तिहुरा स्थित टाउनशिप में दस हजार वर्गफीट भूमि लेंगे। यह फर्म अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप की है। मंगलवार को उप निबंधक शांतिभूषण चौबे की उपस्थिति में विक्रेता फर्म के प्रतिनिधि पवन सारदा एवं क्रेता पक्ष अमिताभ बच्चन की ओर से उनके प्रतिनिधि राजेश ऋषिकेश यादव के बीच एग्रीमेंट संपन्न हुआ।

उप निबंधक ने बताया कि एग्रीमेंट के लिए 22.7 लाख रुपये से अधिक की स्टांप ड्यूटी दी गई है। भूमि का सौदा नौ करोड़ रुपये से अधिक में तय हुआ है, जिसका बैनामा बाद में होगा। एग्रीमेंट टू सेल दो सेट में हुए हैं, जिसमें गवाह के रूप में रामापुर निवासी प्रमोद कुमार वर्मा एवं नियावां निवासी रामगोपाल पाल हैं। एग्रीमेंट के लिए दोनों पक्ष दोपहर बाद उप निबंधक कार्यालय पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः UP News: एटा में अनोखा मामला; जिंदा शख्स ने की अपनी तेरहवीं, कार्ड बांटकर सैकड़ों लोगों को दी दावत, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

लोढ़ा ग्रुप की 50 एकड़ से अधिक की टाउनशिप भी चर्चा में आ गई है। इसी टाउनशिप के निकट ही आवास विकास परिषद ने भी नव्य अयोध्या टाउनशिप के लिए भूमि का अधिग्रहण किया है।

ये भी पढ़ेंः UP Police Bharti 2024: युवाओं को मिला एक और मौका; यूपी पुलिस में आरक्षी भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी

नव्य अयोध्या में कई देशों, व विभिन्न राज्याें के अतिथि गृह, आश्रम, होटल आदि के लिए भूखंडों का प्रविधान किया है। उप निबंधक ने कहाकि सदी के महानायक के भूमि क्रय करने से यहां निवेश को बढ़ावा मिलेगा। पवन सारदा ने कहाकि रामनगरी में भूमि क्रय करने को लेकर महानायक भी प्रसन्न हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.