Move to Jagran APP

अयोध्या से सपा की जीत को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- धर्म की राजनीति...

लोकसभा चुनाव में आइएनडीआइए से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद व प्रदेश में अन्य 36 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की शानदार जीत पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी कार्यालय लखनऊ में स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत व अभिनंदन किया गया। प्रतिनिधि मंडल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमृत राजपाल की अगुवाई में वहां गया था। अखिलेश यादव ने कहा- धर्म की राजनीति करने वालों को अयोध्या ने नकार दिया है।

By Anand Mohan Pandey Edited By: Abhishek Pandey Sun, 16 Jun 2024 09:23 AM (IST)
धर्म की राजनीति करने वालों को अयोध्या ने नकारा : अखिलेश

जागरण संवाददाता, अयोध्या। लोकसभा चुनाव में आइएनडीआइए से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद व प्रदेश में अन्य 36 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की शानदार जीत पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी कार्यालय लखनऊ में स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत व अभिनंदन किया गया।

प्रतिनिधि मंडल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमृत राजपाल की अगुवाई में वहां गया था। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रतिनिधि मंडल को बधाई देते हुए कहाकि अयोध्या की जनता ने धर्म के नाम पर राजनीति करने वाली सांप्रदायिक ताकतों को दर किनार कर सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देते हुए अवधेश प्रसाद को विजयी बनाया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य इंद्रपाल यादव, पूर्व जिला सचिव ननकन यादव, अभय यादव,कुलदीप यादव,विवेक यादव आदि शामिल रहे।

इंडी गठबंधन ने 43 सीटों पर दर्ज की जीत

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की 80 संसदीय सीटों के चुनाव में भाजपा को स्तब्ध कर दिया है। गठबंधन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 80 में से 43 सीटें जीत ली हैं जबकि भाजपा को 33 सीटें ही मिल सकी हैं।

भाजपा की सहयोगी रालोद ने दो व अपना दल ने एक सीट जीती है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) को भी एक सीट मिली है। वर्ष 2014 की तरह बसपा का इस बार भी खाता नहीं खुला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से लगातार तीसरी बार जीत गए हैं, जबकि राहुल गांधी ने रायबरेली और अखिलेश यादव ने कन्नौज से जीत हासिल की है।

केंद्र सरकार के सात मंत्री भी चुनाव हार गए हैं, जिनमें स्मृति इरानी भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: UP Electricity: यूपी में 2.85 करोड़ ग्रामीणों का डेढ़ गुना हो जाएगा बिजली बिल, विभाग ने जारी किए आदेश