Move to Jagran APP

औरैया में फुट ओवर ब्रिज कब तक बनकर हो जाएगा तैयार, संचालन से यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज की सीमेंटेड पटिया बदलने का काम शनिवार से कार्यदायी संस्था ने शुरू कर दिया है। जिसका काम एक सप्ताह में पूर्ण होने की संभावना है। साथ ही 20 मई तक पुल शुरू होने की उम्मीद है। जिसके बाद यात्रियों को जान जोखिम में डालकर नहीं निकलना पड़ेगा। 24 फरवरी को फुट ओवर ब्रिज की एक पटिया निकल कर गिर पड़ी थी।

By subodh dubey Edited By: Abhishek Pandey Mon, 13 May 2024 01:39 PM (IST)
रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर सीमेंटेड पटियां बदलने का काम शुरू

संवाद सूत्र, अछल्दा। रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज की सीमेंटेड पटिया बदलने का काम शनिवार से कार्यदायी संस्था ने शुरू कर दिया है। जिसका काम एक सप्ताह में पूर्ण होने की संभावना है। साथ ही 20 मई तक पुल शुरू होने की उम्मीद है। जिसके बाद यात्रियों को जान जोखिम में डालकर नहीं निकलना पड़ेगा।

24 फरवरी को फुट ओवर ब्रिज की एक पटिया निकल कर गिर पड़ी थी। इस दौरान युवक व महिला बाल-बाल बच गई थी। साथ ही तीन पटियां चटक गई थीं। तभी फुट ओवर ब्रिज को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। तबसे यात्री ट्रैक पार कर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर पहुंच रहे हैं। जिसके बाद पांच से 11 मार्च तक कानपुर से आए अवर अभियंता के नेतृत्व में टीम ने फुट ओवर ब्रिज की मरम्मत की।

साथ ही इटावा के इंस्पेक्टर आफ वर्क्स (आइओडब्ल्यू) की देखरेख में फुट ओवर ब्रिज के लिए 45 पटियां तैयार करवाई गई। रेलवे प्रशासन की तरफ से 23 मार्च से प्लेटफार्म संख्या 1, 2, 3, 4, पर आने जाने के लिए यात्रियों को फुट ओवर ब्रिज शुरू किया है।

लेकिन रेलवे ग्राउंड परिसर स्टेशन बाजार कस्बा की तरफ से आने और जाने के लिए यात्रियों को अभी डाउन लूप लाइन की पटरी पार करके ही आना जाना पड़ेगा। क्योंकि रेलवे ग्राउंड परिसर फुट ओवरब्रिज की तरफ पटियां टूटी होने के चलते रोक लगी। अब सीमेंटेड पटियां लगाने का काम शुरू हो गया है, जो 20 मार्च तक पूरा होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा में शामिल हो सकता है यह दिग्गज नेता, अमित शाह से मुलाकात से बाद सियासी अटकलें तेज