जेएनएन, अमरोहा: विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन (ईवीएम)को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा जाएगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा मंडी समिति परिसर में स्ट्रांग रूम बनाया जाएगा। इसके लिए यहां नीलामी चबूतरों समेत करीब 55 दुकानों का अधिग्रहण किया गया है। गुड़ मंडी को दूसरी जगह शिफ्ट करा दिया है। चबूतरों व दुकानों को खाली कराने की कार्रवाई की जा रही है। जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रशासन गंभीर है। पोलिग पार्टियों की रवानगी, प्रशिक्षण से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया मंडी समिति परिसर में संपन्न कराई जाएंगी। चुनाव के बाद ईवीएम को मंडी समिति में ही रखवाया जाएगा। इसके लिए स्ट्रांग रूम बनाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान ईवीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। मंडी समिति सचिव सचिन शर्मा के मुताबिक प्रशासन ने नीलामी चबूतरों, कृषि उत्पादन कार्यालय व करीब 55 दुकानों का अधिग्रहण कर लिया है। गुड़ मंडी को अब एसडब्ल्यूसी के गोदाम में लगेगी।

मंडी समिति के चबूतरे व दुकानों का अधिग्रहण कर लिया गया है। सभी कारोबारियों को सामान हटाने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी गई है। -बीके त्रिपाठी, जिला निर्वाचन अधिकारी आनलाइन नामांकन के लिए आयोग ने जारी किया वेब लिक

अमरोहा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने वेब लिक जारी कर दिया है। इसके जरिए प्रत्याशी अपना नामांकन प्राप्त कर दाखिल कर सकते है।

इसके लिए वेब लिक दिया है। जो प्रत्याशी आनलाइन नामांकन करना चाहते हैं तो वे उस लिक से नामांकन पत्र की प्रविष्टि कर सकते हैं। इसके बाद उसका प्रिट निकालकर प्रारूप-1 में रिटर्निंग आफिसर द्वारा निर्गत सूचना में इंगित स्थान पर नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। इसी तरह शपथ पत्र भी लिक के जरिए आनलाइन भर सकते हैं। उसके बाद प्रिंट आउट को नोटराइजेशन के बाद आरओ के पास जमा कर सकते हैं। नामांकन के बाद जमानत राशि भी आनलाइन जमा की जा सकती है।

Edited By: Jagran