Move to Jagran APP

Amroha News: घर के बाहर बैठी मासूम को खींच ले गए कुत्ते, नोंच-नोंच कर किया लहूलुहान; अस्पताल पहुंचे तो...

Amroha News अमरोहा में एक बार फिर से कुत्ते का आतंक देखने को मिला। यहां घर के दरवाजे पर बैठी अनीस अहमद की पांच वर्षीय बेटी आशिफा को कुत्तों का झुंड खींचकर ले गया। उसे बुरी तरह नोचकर लहूलुहान कर डाला। उसकी मां के शोर मचाने पर पड़ोसियों ने लाठी-डंडों से कुत्तों को भगाया। मासूम को अस्पताल लेकर पहुंचे मां-बाप को असुविधाओं को सामना करना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Tue, 05 Sep 2023 08:02 AM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2023 08:02 AM (IST)
घर के बाहर बैठी मासूम को खींच ले गए कुत्ते, नोंच-नोंच कर किया लहूलुहान

अमरोहा, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश में कुत्तों का जोरदार आतंक देखने को मिल रहा है। हसनपुर में दर्जनभर लोगों की जान लेने के बाद कुत्ते नगर में भी सक्रिय हो गए हैं। घर के दरवाजे पर बैठी अनीस अहमद की पांच वर्षीय बेटी आशिफा को कुत्तों का झुंड खींचकर ले गया। उसे बुरी तरह नोचकर लहूलुहान कर डाला। उसकी मां के शोर मचाने पर पड़ोसियों ने लाठी-डंडों से कुत्तों को भगाया। इधर, सीएचसी में एंटी रैबीज वैक्सीन (एआरवी) नहीं मिली।

loksabha election banner

आशिफा सोमवार सुबह करीब 10 बजे दरवाजे पर बैठी थी। उसकी मां शब्बो घर पर काम कर रही थीं। आवारों कुत्तों का झुंड उसे खींचकर ले गया। घर से कुछ आगे ही वह ले पाए। बच्ची की चींख सुनकर शब्बो बाहर आईं। उन्होंने शोर मचा दिया। आसपास के लोग लाठी-डंडे लेकर कुत्तों के पीछे दौड़ पड़े। गंभीर रूप से घायल बच्ची को स्वजन सीएचसी लेकर गए। वहां एआरवी नहीं होने की जानकारी देकर चिकित्सकों ने मेडिकल स्टोर से लाने को कहा। लेकिन, मेडिकल स्टोर पर भी वैक्सीन नहीं मिली।

पड़ोस के युवक ने दी वैक्सीन

मासूम बच्ची को दर्द से तड़पता देख पड़ोस के एक युवक ने अपने पास से वैक्सीन देकर बच्ची को लगवाई। युवक को एक दिन पहले ही कुत्तों ने काटा था। वह अपने लगवाने के लिए वैक्सीन लेकर आए थे। ये पड़ोसी इस मासूम के लिए किसी देवदूत से कम नहीं साबित हुआ, जिसने अपनी वैक्सीन देकर इस मासूम की जान बचा ली।

अस्पताल ने दी सफाई

सीएचसी प्रभारी डा. उमर फारूख ने बताया कि एआरवी दो दिन पहले ही मंगवाई थी, अस्पताल में पर्याप्त स्टाक है। गंभीर बच्चों को सीरम चढ़ाने की जरूरत पड़ती है, जो हमारे यहां नहीं है। हो सकता है सीरम मेडिकल स्टोर से मंगवाया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.