Move to Jagran APP

Danish Ali: 'लोकसभा से इस्तीफा दे दूंगा अगर...', बिधूड़ी की ट‍िप्पणी से आहत दानिश अली ने कह दी ये बड़ी बात

दान‍िश अली ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा क्या ,RSS की शाखाओं और नरेंद्र मोदी जी की प्रयोगशाला में यही सिखाया जाता है? आपका कैडर जब एक चुने हुए सांसद को भरी संसद में आतंकवादी उग्रवादी मुल्ले… जैसे शब्दों से अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ता तो वो आम मुसलमानों के साथ क्या करता होगा? यह सोच कर भी रूह कांप जाती है।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaPublished: Fri, 22 Sep 2023 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2023 05:35 PM (IST)
भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी पर बसपा सांसद दानिश अली ने दी प्रत‍िक्र‍िया।

नई द‍िल्‍ली, एएनआई। Danish Ali On Ramesh Bidhuri : भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी पर बसपा सांसद दानिश अली का बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा, "मुझे यकीन है कि लोकसभा स्पीकर कल की घटना का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करेंगे। मैंने इस पर नोटिस दिया है क्योंकि सब चीज रिकॉर्ड पर है... अगर मेरे जैसे चुने हुए इंसान की स्थिति ऐसी है तो आम इंसान की क्या होगी?"

loksabha election banner

दान‍िश अली ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि मेरे साथ न्याय होगा और स्पीकर साहब कार्रवाई करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं भरे मन से इस सदन को छोड़ने पर विचार करूंगा।''

'यह सोच कर भी रूह कांप जाती है'

इससे पहले दान‍िश अली ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, ''क्या #RSS की शाखाओं और नरेंद्र मोदी जी की प्रयोगशाला में यही सिखाया जाता है? आपका कैडर जब एक चुने हुए सांसद को भरी संसद में आतंकवादी, उग्रवादी, मुल्ले… जैसे शब्दों से अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ता तो वो आम मुसलमानों के साथ क्या करता होगा? यह सोच कर भी रूह कांप जाती है।

यह भी पढ़ें: Danish Ali MP: कौन हैं कुंवर दान‍िश अली, जि‍न्‍हें भाजपा सांसद बिधूड़ी ने कहा 'आतंकवादी' और...

रमेश बिधूड़ी ने दान‍िश अली को क्‍या कहा?

संसद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया। बिधूड़ी ने कहा क‍ि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी तक कह डाला।

यह भी पढ़ें: BJP ने पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी को जारी कारण बताओ नोटिस, सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी

कौन हैं कुंवर दान‍िश अली?

कुंवर दानिश अली अमरोहा से सांसद हैं। उनका जन्‍म 10 अप्रैल 1975 को हुआ था। वह हापुड़ के गांव भंडा पट्टी के रहने वाले हैं। दान‍िश अली ने बीएससी (आनर्स), एमए (पॉलिटिकल साइंस) की पढ़ाई की है।

दान‍िश अली 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी (सपा से गठबंधन) के रूप में अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीते। वह भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर से 63 हजार वोटों से जीते थे। दान‍िश अली की ग‍िनती पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के करीबियों में होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.