Move to Jagran APP

जल्द बनेगा अमेठी में घर, जनता के दुख-दर्द में रहूंगी साथ : स्मृति ईरानी

अमेठी पहुंचीं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के साïथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा जिला प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा भी थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 11:22 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 10:10 AM (IST)
जल्द बनेगा अमेठी में घर, जनता के दुख-दर्द में रहूंगी साथ : स्मृति ईरानी
जल्द बनेगा अमेठी में घर, जनता के दुख-दर्द में रहूंगी साथ : स्मृति ईरानी

अमेठी, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस के गढ़ में शिकस्त देकर सांसद बनी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि जल्द यहां उनका घर बनेगा, जिससे जनता के दुख-दर्द में आसानी से शामिल हो सकेंगी। इस मौके पर तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि अगले चुनाव में वे यहां की वोटर भी होंगी। 

loksabha election banner

राजा विश्वनाथ सिंह इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में स्मृति ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में एक क्रांति आई है। जनता ने भाजपा को वोट देकर बता दिया कि लोकतंत्र कामदारों के लिए है नामदारों के लिए नहीं। किसी ने सोचा भी था कि एक साधारण परिवार से आने वाली एक महिला को अमेठी की जनता अपना नेता चुनेगी। पहले तो यह माना जाता था कि अगर अमेठी का सांसद पांच वर्ष तक अपने संसदीय क्षेत्र की तरफ मुड़कर नहीं देखता तो भी जनता उसे स्वीकार कर लेती थी, लेकिन अब यह मिथक टूट गया है। उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता ने उन्हें सांसद ही नहीं दीदी बनाया है यही बड़ा सम्मान है। 

संगठन व कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए स्मृति ने कहाकि व्यक्ति नहीं विकास जीता है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी में दीदी स्मृति की जीत, पूरे देश में मिली भाजपा की जीत से बड़ी है। उन्होंने कहाकि यहां अमेठी में जीत सुरेंद्र सिंह जैसे कार्यकर्ताओं की मेहनत व खून पसीना से मिली। हम दिवंगत भाजपा नेता के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए हर स्तर लड़ाई लड़ेंगे। अब अमेठी का सूखा सदा सदा के लिए समाप्त हो गया है। अमेठी के हर गरीब के घर तक विकास की किरण पहुंचेगी।

अमेठी के विकास के लिए मोदी व योगी की सरकारों का खजाना हमेशा खुला रहेगा। प्रधानमंत्री की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि हर गरीब को छत, शौचालय व स्वास्थ्य की जिम्मेदारी खुद मोदी जी ने ली है। कोई भी व्यक्ति विकास से वंचित नहीं रह सकेगा। जिला मुख्यालय में लोक निर्माण विभाग की तरफ  से गेस्ट हाउस का निर्माण शीघ्र कराने की घोषणा भी की।जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा, तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह व गरिमा सिंह ने भी जनता को संबोधित किया।

अमेठी को करोड़ों की सौगात
अमेठी को करोड़ों की विकास योजनाओं की सौगात दी। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ उन्होंने 30.27 करोड़ की लागत से 61 सड़कों का लोकार्पण व एक सड़क का शिलान्यास बटन दबाकर किया। 2,117 गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की चाबियां सौंपी व 2,302 गरीब परिवारों को आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड वितरित किया।

मैं यहां पर 22 दिन गांव-गांव घूमा 
गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने आज बरौलिया में स्व सुरेंद्र सिंह के बेटे से भेंट की। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2014 में चुनाव प्रचार के लिए मैं यहां पर स्मृति जी के साथ कार्यकर्ता के रूप में आया था। मैं यहां पर 22 दिन गांव-गांव घूमा था। मैं सभी कार्यकर्ताओं को जानता हूं। सुरेंद्र सिंह की हत्या से मुझे बहुत बुरा लगा। मैंने स्मृति दीदी से वार्ता करने के बाद स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के परिजनों से मिलने की इच्छा जताई थी। सुरेंद्र सिंह पार्टी के अच्छे कार्यकर्ता थे। पार्टी ने एक जुझारू कार्यकर्ता खोया है। उसकी भरपाई नहीं हो सकती। भाजपा पार्टी पूरे परिवार के साथ है, बेटे के साथ है।

पत्रकारों के गोवा के पूर्व सीएम स्व मनोहर पर्रिकर के गांव को गोद लेने व गांव में विकास कार्य कराने के सवाल पर कहा उन्होंने कहा कि गोवा सरकार यहां काम करना चाहती है। विशेषकर शिक्षा के क्षेत्र में। हमें जो काम करने को कहा जायेगा हम उसे जरूर करेंगे। पर्रिकर जी का गांव से जुड़ाव था। उनकी याद में गोवा सरकार यहां काम कराना चाहती है। मनोहर पर्रिकर के अमेठी में जूते बंटवाने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के आलोचना के सवाल पर गोवा के सीएम ने कहा जिसको आलोचना करनी है वो करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हमे मदद करनी है हम उसे करते रहेंगे।

स्मृति ने बीमार महिला को भेजा अस्पताल
अमेठी में आज स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के परिवार के लोगों से मिलकर लौटते समय स्मृति ईरानी को रास्ते में महिला मरीज दिखाई दी। जिसे देखने के बाद उन्होंने अपना काफिला रुकवाया और अपने साथ चल रही एंबुलेंस से उस बीमार महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.