Move to Jagran APP

Road Accident : कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, महिला सहित दो की मौत, छह लोग घायल

पिकअप की टक्कर से सवारी भरी स्कार्पियो पलट गई। दुकानदारों ने स्कार्पियो का दूसरा गेट खोलकर सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला। यात्रियों को मामूली चोट लगी थी। घटना रविवार की सुबह मालीपुर चौराहे पर घटित हुई। थानाध्यक्ष शिवांगी ने बताया कि दोनों चालकों ने समझौता कर लिया। वहीं एक युवक ही घर में कमाने वाला एकमात्र सहारा था। उसकी मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

By Ranvijay yadav Edited By: Mohammed Ammar Sun, 21 Apr 2024 03:29 PM (IST)
Road Accident : कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, महिला सहित दो की मौत, छह लोग घायल

टीम जागरण, अंबेडकरनगर: अकबरपुर बसखारी मुख्य मार्ग पर वल्लीपुर बरियावन के पास कार व आटो की जोरदार भिड़ंत में महिला सहित दो की मौत हो गई। आटो सवार पांच लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद कार का एयरबैग खुल जाने से कार में सवार पिता-पुत्र बाल बाल बच गए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हंसवर के मोहम्मदपुर गांव के शिव शंकर मुंबई में मजदूरी का कार्य करते थे। बीते दिनों वह छुट्टी में गांव आए थे। रविवार को सुबह मुंबई वापस जाने के लिए आटो पर बैठकर अकबरपुर रेलवे स्टेशन टिकट लेने के लिए जा रहे थे। वल्लीपुर बरियावन के समीप अकबरपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने आटो में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि आटो पलट गई।

आटो के नीचे दबने से शिवशंकर का पेट फट गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि सवार पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अकबरपुर के साहपुर सुलेमपुर की सीता राजभर के सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोट लगने से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

कार शुकुल बाजार की बताई जा रही है, जिसमें पिता-पुत्र सवार थे। दुर्घटना के बाद तीन थानाध्यक्षों के साथ सीओ सुरेश कुमार मिश्र ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। दुर्घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के स्वजन ने कार चालक के खिलाफ तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

क्षमता से अधिक सवारी हादसे का सबब

आटो चालक ने क्षमता से अधिक सवारियां बैठा रखी थी। सभी सीट फुल होने के बाद लोगों को आगे पीछे लटका रखा था। चालक का भी आधा शरीर आटो से बाहर निकला था। क्षमता से अधिक यात्री बैठे होने से अचानक आटो अनियंत्रित होकर कार से टकरा गया।

बेटे के सिर से उठ गया पिता का साया

हंसवर के मोहम्मदपुर गांव के शिव शंकर को 20 दिन पूर्व पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई थी। घर में खुशियों का माहौल था। अचानक दुर्घटना में मौत के बाद अबोध बालक के सिर से पिता का साया उठ गया है। युवक ही घर में कमाने वाला एकमात्र सहारा था। उसकी मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

पिकअप की टक्कर से स्कार्पियो पलटी

पिकअप की टक्कर से सवारी भरी स्कार्पियो पलट गई। दुकानदारों ने स्कार्पियो का दूसरा गेट खोलकर सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला। यात्रियों को मामूली चोट लगी थी। घटना रविवार की सुबह मालीपुर चौराहे पर घटित हुई। थानाध्यक्ष शिवांगी ने बताया कि दोनों चालकों ने समझौता कर लिया। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।