Move to Jagran APP

प्रयागराज के विधायक राजू पाल की हत्या के 16 वर्ष बाद भी पीडि़त परिवार को नहीं मिल सका न्याय

करीब डेढ़ दशक पहले धूमनगंज थाना क्षेत्र सरेराह बसपा विधायक राजू पाल को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। घटना को लेकर बखेड़ा हुआ तो लाश को दारागंज घाट पर जबरन जलवा दिया गया था। आक्रोशित समर्थकों और स्थानीय लोगों ने दूसरे दिन पूरे शहर में बवाल किया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Wed, 26 Jan 2022 09:26 AM (IST)
प्रयागराज के विधायक राजू पाल की हत्या के 16 वर्ष बाद भी पीडि़त परिवार को नहीं मिल सका न्याय
विधायक राजूपाल हत्‍याकांड में पूर्व सांसद अतीक, उसका भाई सहित कई आरोपित हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के 16 वर्षों के बाद भी पीडि़त परिवार को न्याय की दरकार है। 25 जनवरी को दिनदहाड़े उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। इस सनसनीखेज वारदात को याद कर आज भी लोग सिहर उठते हैं। हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ समेत कई अन्य को आरोपित बनाया गया है।

सीबीआइ कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर चुकी है

इस हत्‍याकांड में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) मुकदमे की विवेचना करते हुए कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर चुकी है। हालांकि अब तक अभियुक्तों को सजा नहीं मिल सकी है, जिसके चलते राजू पाल की पत्नी पूर्व विधायक पूजा पाल व परिवार के दूसरे सदस्य न्याय की आस में बाट जोह रहे हैं।

बसपा विधायक राजूपाल को गोलियों से छलनी किया गया था

करीब डेढ़ दशक पहले धूमनगंज थाना क्षेत्र सरेराह बसपा विधायक राजू पाल को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। घटना को लेकर बखेड़ा शुरू हुआ तो लाश को दारागंज घाट पर जबरन जलवा दिया गया था। इससे आक्रोशित समर्थकों और स्थानीय लोगों ने दूसरे दिन पूरे शहर में बवाल किया। तोडफ़ोड़ के साथ आगजनी की घटना भी हुई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की, लेकिन बाद में कोर्ट के आदेश पर केस को सीबीआइ को ट्रांसफर कर दिया था।

पुष्य तिथि पर किया गया हवन और पूजन

प्रयागराज में शहर पश्चिमी से विधायक रहे राजू पाल की पुण्यतिथि पर उमरपुर नीवां स्थित स्मारक स्थल पर विधि-विधान से हवन और पूजन किया गया। राजूपाल की पत्नी पूजा पाल व गयानाथ, राहुल, सुरेश, गुड्डू, बच्चा समेत तमाम लोगों ने चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।