Move to Jagran APP

Paper Out: बेटी के लिए किया पेपर लीक, प्रयागराज में इंटर कालेज प्रधानाचार्य और शिक्षक गिरफ्तार

Paper Out परीक्षा में बेटी को पास कराने के लिए पेपर आउट कराकर साल्वर के माध्यम से नकल कराने के आरोप में डा.केएन काटजू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पेपर आऊट कराकर नकल कराने की भनक लगते ही एसटीएफ ने छापेमारी की थी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 12:39 AM (IST)
Paper Out: बेटी के लिए किया पेपर लीक, प्रयागराज में इंटर कालेज प्रधानाचार्य और शिक्षक गिरफ्तार
पेपर आऊट कराने पर डा.केएन काटजू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। एसटीएफ प्रयागराज यूनिट ने वित्तीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक चयन परीक्षा-2021 की परीक्षा में अपनी बेटी को पास कराने के लिए पेपर आउट कराकर साल्वर के माध्यम से नकल कराने के आरोप में डा.केएन काटजू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आज रविवार को आयोजित परीक्षा का पेपर आऊट कराकर नकल कराने की भनक लगते ही एसटीएफ ने छापेमारी की थी। गिरफ्तार दूसरा आरोपित सहायक अध्यापक है। एसटीएफ की टीम गिरफ्तार दोनों आऱोपितों से पूछताछ कर रही है। प्रधानाचार्य की बेटी, बेटा, साल्वर और उप प्रधानाचार्य को भी एसटीएफ ने इस मामले में आरोपित किया और वे सभी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। इस बीच, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय कुमार उपाध्याय ने कहा है कि कहीं भी पर्चा आउट नहीं हुआ है, जहां नकल कराने की कोशिश की गई थी, वहां उस मामले से जुड़े लोगों की एसटीएफ ने गिरफ्तारी की है।

loksabha election banner

पेपर की फोटो खींचकर भेजी थी साल्वर को

एडेड स्कूलों में सहायक अध्याक और प्रधानाचार्य पद पर भर्ती के लिए रविवार को चयन परीक्षा प्रयागराज के अलग-अलग केंद्रों में आयोजित थी। इसी दौरान एसटीएफ को भनक लगी कि डा.केएन काटजू इंटर कालेज परीक्षा केंद्र में पेपर आऊट कराकर साल्वर के जरिए नकल कराई जा रही है। इस इंटर कालेज के प्रधानाचार्य की बेटी भी इस परीक्षा में शामिल थी। उसका परीक्षा केंद्र भारत स्काउट गाइड इंटर कालेज में था। आरोप है कि प्रिंसिपल ने अपनी बेटी को नकल कराने के लिए अपने स्कूल के शिक्षक को लगा दिया। शिक्षक ने प्रश्न पत्र की फ़ोटो मोबाइल में खींचकर भारत स्काउट गाइड कालेज में मौजूद साल्वर को भेज दिया। इसकी जानकारी एसटीएफ को हुई तो गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई। एसटीएफ ने पहले प्रिंसिपल राम नयन द्विवेदी व सहायक अध्यापक अशोक तिवारी को पकड़ लिया।

बेटा-बेटी समेत चार लोग हुए फरार

एसटीएफ सीओ ने बताया कि पूछताछ के आधार कुछ और लोगों को पकड़ा गया। इसी बीच पर्चा लीक होने का हल्ला भी मच गया। हालांकि सीओ एसटीएफ नवेन्दु कुमार का कहना है कि प्रिंसिपल सहित कुछ लोगों को पकड़ा गया है। पूछताछ चल रही है। इस मामले में केएन काटजू कालेज के उप प्रधानाचार्य आकाश खरे, गिरफ्तार प्रधानाचार्य का पुत्र अनुग्रह उर्फ छोटू, परीक्षा देने की बजाय साल्वर को अपनी जगह बैठाने वाली बेटी आकांक्षा द्विवेदी और साल्वर वीरेंद्र कुमार फरार हो गए हैं जिनकी तलाश में एसटीएफ की टीम छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.