Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 01 July 2020 : प्रतापगढ़ में कर्ज उतारने को दुकानदार बन गया लुटेरा, गिरफ्तार

एटीएम में लूट के प्रयास के मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया। राजर्षि टंडन ने फिरंगियों के इलाके की पानी की सप्लाई रोक दी थी। कोरोना वायरस के संक्रमण से दो की मौत

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 08:03 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 01 July 2020 : प्रतापगढ़ में कर्ज उतारने को दुकानदार बन गया लुटेरा, गिरफ्तार
Top Prayagraj News of the day, 01 July 2020 : प्रतापगढ़ में कर्ज उतारने को दुकानदार बन गया लुटेरा, गिरफ्तार

 प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में फतनपुर थाना क्षेत्र के पटहटियाकला में पेट्रोल पंप परिसर में लगे एटीएम में लूट के प्रयास में गोली मारने की वारदात का राजफाश हो गया है। वहीं, तमाम खासियतों के साथ भारत रत्न राजर्षि पुरुषोत्तम दास (पीडी) टंडन की पहचान उनकी अपनी इच्छाशक्ति के लिए भी थी। इसे इस घटना से भी समझा जा सकता है। राजर्षि टंडन 1921 में नगर पालिका इलाहाबाद (वर्तमान प्रयागराज) के चेयरमैन थे। उन्होंने जलकर (वाटर टैक्स) जमा करने के लिए उस छावनी क्षेत्र को नोटिस भेजी, जहां अंगे्रजी हुकूमत के बड़े अफसर रहते थे। जबकि, कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज में भी भयावह होता नजर आ रहा है। रोज संक्रमित मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है। वहीं मंगलवार की देर रात महामारी से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ में कर्ज उतारने को दुकानदार बन गया लुटेरा, गिरफ्तार

पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में फतनपुर थाना क्षेत्र के पटहटियाकला में पेट्रोल पंप परिसर में लगे एटीएम में लूट के प्रयास में गोली मारने की वारदात का राजफाश हो गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपित को पकड़ लिया है जब कि उसका चचेरा भाई भाग निकला। बदमाश साधारण दुकानदार है, डेढ लाख रुपये का कर्ज उतारने के लिए अपराध का रास्ता चुनकर इतनी बड़ी वारदात कर बैठा।

Rajarshi Tandon Death Anniversary : जलकर न जमा करने पर रोक दी थी 'फिरंगियों' की वाटर सप्लाई

तमाम खासियतों के साथ भारत रत्न राजर्षि पुरुषोत्तम दास (पीडी) टंडन की पहचान उनकी अपनी इच्छाशक्ति के लिए भी थी। इसे इस घटना से भी समझा जा सकता है। राजर्षि टंडन 1921 में नगर पालिका इलाहाबाद (वर्तमान प्रयागराज) के चेयरमैन थे। उन्होंने जलकर (वाटर टैक्स) जमा करने के लिए उस छावनी क्षेत्र को नोटिस भेजी, जहां अंगे्रजी हुकूमत के बड़े अफसर रहते थे। वह जलकर की अदायगी नहीं कर रहे थे। दोबारा नोटिस भेजने पर भी जलकर नहीं जमा किया तो राजर्षि टंडन ने फिरंगियों के इलाके की पानी की सप्लाई रोक दी और कनेक्शन काटने के लिए टीम को भेज दिया था। इससे घबराकर अंग्रेजों ने कर जलकर जमा कर दिया था। इस वाकया का उल्लेख राजर्षि टंडन के पौत्र संत प्रसाद टंडन की पुस्तक 'राजर्षि टंडन' में भी मिलता है। 

Coronavirus News Update : प्रयागराज व कौशांबी के दो संक्रमित मरीजों की मौत, एसआरएन अस्‍पताल में थे भर्ती

कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज में भी भयावह होता नजर आ रहा है। रोज संक्रमित मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है। वहीं मंगलवार की देर रात महामारी से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। दोनों पॉजिटिव कोविड-19 अस्‍पताल एसआरएन में भर्ती थे। इसमें एक मरीज प्रयागराज का रहने वाला था जबकि दूसरा मरीज कौशांबी जनपद का निवासी था। दोनों के शवों को कोविड पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया है। आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.