प्रयागराज, जेएनएन। हंडिया कोतवाली में बरौत पुलिस चौकी क्षेत्र के औरा गांव में गुरुवार आधी रात में बारिश के दौरान घर की कच्‍ची दीवार गिर गई। जद में आने से एक महिला की मौत हो गई, वहीं तीन मासूम बेटे बाल-बाल बचे। वहीं वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ मध्य वायु कमान बमरौली पहुंचे। मध्य वायु कमान के अंतर्गत आने वाले 13 वायुसेना स्टेशनों के कमांडरों के सम्मेलन में शामिल होने के बाद दिल्‍ली लौट गए। इसी क्रम में प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली क्षेत्र स्थित चौसा गांव में बालिका को लेकर जा रहे तीन संदिग्‍धों को ग्रामीणों ने दौड़ाया। दो भाग गए जबकि एक को बालिका संग पकड़ लिया। उसकी पिटाई कर पुलिस को सौंपा।

कच्चे मकान की दीवार गिरी, महिला की मौत व तीन मासूम बाल-बाल बचे

गुरुवार की आधी रात में बारिश के दौरान एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई। उसकी जद में आने से घर में सो रही महिला की मौत हो गई जबकि उसके साथ सो रहे तीन बच्चे बाल-बाल बच गए। घटना हंडिया कोतवाली में बरौत पुलिस चौकी क्षेत्र के औरा गांव में हुई। गांव में इंद्रावती देवी 40 पत्नी राजेश कुमार बिंद अपने तीन मासूम बच्चों मिथिलेश 7, विपिन 6 और एक वर्षीय देवेंद्र के साथ अपने कच्चे मकान में सो रही थी। मिट्टी की कच्ची दीवार भरभरा कर अचानक उनके ऊपर गिर गई। दीवार के मलबे में तीन बच्चों समेत इंद्रवती देवी दब गई। दीवार गिरने की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने में जुट गए। मशक्कत के बाद इंद्रावती और तीनों बच्चों को बाहर निकाला गया। इंद्रावती की मौत हो चुकी थी जबकि बच्चों को हल्की चोट आई, जिससे वह बाल-बाल बच गए।

वायु सेना अध्यक्ष बीएस धनोआ पहुंचे प्रयागराज, कमांडर सम्मेलन में की शिरकत

वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ शुक्रवार को मध्य वायु कमान बमरौली पहुंचे। मध्य वायु कमान के अंतर्गत आने वाले 13 वायुसेना स्टेशनो के कमांडरों के सम्मेलन में शामिल होने के लिए वह आए। बमरौली स्थित कमान में कमांडरों के सम्‍मेलन की अध्यक्षता वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल ने किया। इसके बाद वायुसेना अध्यक्ष सेना के विमान से वायु सेना अध्‍यक्ष दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

बमरौली स्थित मध्य वायु कमान में आयोजित कमांडर सम्मेलन में मध्य वायु कमान के सभी वायुसेना स्टेशनों प्रयागराज, बरेली, आगरा, गोरखपुर, नागपुर, ग्वालियर, भवाली, दरभंगा, बिहटा, रांची, रायपुर, बक्सी का तालाब लखनऊ, मेमोरा लखनऊ के कमांडर शामिल हुए।

मासूम बालिका को पकड़कर ले जा रहे युवक को ग्रामीणों ने पीटा, दो फरार

प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली क्षेत्र स्थित चौसा गांव में शुक्रवार की सुबह एक मासूम बालिका को तीन संदिग्ध युवक पकड़कर ले जा रहे थे। ग्रामीणों की नजर उन पर पड़ी। ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाया तो वह भागने लगे। एक को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इसी बीच मौका पाकर दो युवक फरार हो गए। डायल-100 पुलिस संदिग्ध युवक और बालिका को पकड़कर कोतवाली ले गई। पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं बालिका का पता लगाया जा रहा है कि वह कौन है और युवक कहां से उठा कर ला रहे थे।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप