Move to Jagran APP

मतांतरण के बाद किशोरी से निकाह करने वाला युवक गिरफ्तार, प्रयागराज पुलिस ने की कार्रवाई

प्रयागराज में कीडगंज थाने के इंस्पेक्टर राममूर्ति यादव ने बताया कि आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म जालसाजी मतांतरण कराने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आराेपित को पुराने यमुना पुल के निकट से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 07:32 AM (IST)
मतांतरण के बाद किशोरी से निकाह करने वाला युवक गिरफ्तार, प्रयागराज पुलिस ने की कार्रवाई
प्रयागराज शहर में कीडगंज पुलिस ने मतांतरण के आरोपित युवक को गिरफ्तार किया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यूपी के प्रयागराज में मतांतरण का मामला सामने आया है। मतांतरण कराकर किशोरी से निकाह करने वाले एक युवक को शहर में कीडगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसे पुराने यमुना पुल के पास से पकड़ा। पीड़िता के सामने उससे पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया  है।

loksabha election banner

युवती ने कीडगंज पुलिस से की शिकायत : प्रयागराज शहर में कीडगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती शुक्रवार की शाम करीब छह बजे थाने पहुंची। उसने इंस्पेक्टर राममूर्ति यादव को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी ननिहाल मऊ जनपद में है। वर्ष 2012 में उसका अपने ननिहाल अक्सर आना-जाना होता था। उस समय उसकी उम्र करीब 15 वर्ष थी। ननिहाल आते-जाते उसकी मुलाकात मो. शाहिद निवासी जमालपुर आदर्श नगर थाना मोहम्मदाबाद, मऊ से हो गई।

पीछा नहीं छोड़ रहा था युवक, धमकी भी देता था : युवती ने आरोप लगाया कि शाहिद ने एक वर्ष बाद ही मतांतरण कराकर उससे निकाह कर लिया। वह बालिग हुई तो उसने शाहिद के साथ रहने से इन्कार कर दिया। उसे अपनी भूल का अहसास हुआ। इसके बाद भी वह पीछा नहीं छोड़ रहा है। तरह-तरह की धमकी दे रहा है। आज भी उसे अपने साथ ले जाने के लिए यहां आने की बात कही है।

मो. शाहिद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की : युवती की तहरीर पर कीडगंज पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मो. शाहिद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इंस्पेक्टर राममूर्ति यादव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म, जालसाजी, मतांतरण कराने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आराेपित को पुराने यमुना पुल के निकट से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने में पति गिरफ्तार : त्रिपौलिया मोहल्ले में रहने वाली निशा मिश्रा की मौत के मामले में पुलिस ने उसके पति शशिधर मिश्रा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। उस पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। कोतवाली पुलिस ने जार्जटाउन निवासी निशा के अधिवक्ता पिता अमरनाथ त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गुरुवार रात निशा मकान के एक कमरे में थी। शशिधर बाजार से सामान लेकर घर लौटा तो पत्नी को फंदे पर लटका देख परेशान हो गया। चीख-पुकार सुन परिवार के अन्य सदस्य आ गए। फिर निशा को फंदे से नीचे उतार दिया, लेकिन इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई। कुछ ही देर में पिता अमरनाथ भी आ गए। उन्होंने पुलिस के सामने आरोप लगाया कि ससुराल वाले दहेज की खातिर बेटी को प्रताड़ित करते थे। फिलहाल पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शशिधर पर कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.