Move to Jagran APP

Prayagraj: बेटा गया था निकाय चुनाव में मतगणना कराने, घर में सराफा कारोबारी मां की हत्या; पुलिस कर रही छानबीन

पूरामुफ्ती के मनौरी इलाके में शनिवार को घर में अकेले मौजूद सराफा दुकानदार की मां 45 वर्षीय कलावती की बेरहमी से हत्या कर दी गई। घटना के बारे में शाम को पता चला तो पुलिस पहुंची और फोरेंसिक टीम को बुलाकर छानबीन शुरू की।

By ankur tripathiEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sun, 14 May 2023 08:35 AM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 08:35 AM (IST)
Prayagraj: बेटा गया था निकाय चुनाव में मतगणना कराने, घर में सराफा कारोबारी मां की हत्या; पुलिस कर रही छानबीन
Prayagraj: बेटा गया था निकाय चुनाव में मतगणना कराने, घर में सराफा कारोबारी मां की हत्या; पुलिस कर रही छानबीन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: पूरामुफ्ती के मनौरी इलाके में शनिवार को घर में अकेले मौजूद सराफा दुकानदार की मां 45 वर्षीय कलावती की बेरहमी से हत्या कर दी गई। घटना के बारे में शाम को पता चला तो पुलिस पहुंची और फोरेंसिक टीम को बुलाकर छानबीन शुरू की। घर के भीतर पुलिस को खून के छींटे मिले लेकिन देर रात तक कातिलों का पता नहीं चल सका।

loksabha election banner

मनौरी में मरदानपुर गांव निवासी धर्मपाल का चार जनवरी 2012 का निधन हो गया था। तब से उनकी पत्नी कलावती दो बेटों आशीष और मनीष के साथ रहती थीं। आशीष ने प्रयागराज शहर के चौक में सराफा की दुकान खोल रखी है जबकि मनीष गांव-गांव जाकर आभूषण बेचता है।

आशीष की शादी पिपरी में मनीषा से की गई थी। आशीष हफ्ते में केवल रविवार को ही शहर से घर आता है। 15 मई को होने वाले एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए उसकी पत्नी मनीषा शुक्रवार को मायके चली गई थी। वह कई दिन से शहर में ही था। छोटा बेटा मनीष भी सुबह भरवारी में निकाय चुनाव की मतगणना में चला गया था।

खून से लथपथ पड़ा मिला शव

घर में कलावती अकेले थीं। शाम को पड़ोस में रहने वाली पार्वती प्रसाद देने के लिए आई तो सामने वाला दरवाजा बंद था। वह पिछले दरवाजे से घर के भीतर गई तो सीढ़ी के नीचे कलावती को खून से लथपथ पड़े देखा। पार्वती ने चीख-पुकार की तो आसपास के लोग आ गए। फिर पूरामुफ्ती थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह के साथ एसीपी धूमनगंज एमएस देव भी आ गए।

पुलिस ने बताया कि कलावती की मौत हो चुकी है। घटनास्थल देखकर साफ है कि उनका कत्ल किया गया था। सिर पर डंडे समेत और किसी और वस्तु से मारा गया था। सीढ़ी पर कारतूस रखे मिले लेकिन गोली चलने के निशान नहीं थे। हाल में भी खून के धब्बे थे। खबर मिली तो दोनों बेटों के साथ ही बहू मनीषा और अन्य रिश्तेदार आ गए। पुलिस देर रात तक मौके पर फोरेंसिक टीम और खोजी कुत्ते को बुलाकर छानबीन कर रही थी।

साजिशन हत्या या लूटपाट

कलावती के कत्ल में पुलिस जांच कर रही है कि यह साजिशन अंजाम दी गई वारदात है या फिर लूटपाट के लिए घुसे बदमाशों ने किया कत्ल है। कलावती घर में अकेली थीं। अंदेशा है कि चोर पिछले दरवाजे से आए और घटना के बाद उधर से ही निकल गए। पुलिस ने पूछा तो घर में लूटपाट की बात सामने नहीं आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.