प्रयागराज, जेएनएन। कैंटोनमेंट बोर्ड की तरफ से संचालित स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए तीन दिनी शिखर स्पोर्ट्स मीट सूबेदार जोगिंदर सिंह स्टेडियम ओल्ड कैंट में आयोजित हो रही है। इसमें 22 कैंटोनमेंट बोर्ड की तरफ से संचालित स्कूलों के विद्यार्थी प्रतिभाग कर रहे हैं। पहले दिन प्रतिभागिया स्पर्धा में मेरठ और झारखंड के रामगढ़ कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को भी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

बालिकाओं की 800 मीटर दौड़ में बरेली की संजना अव्वल

800 मीटर सीनियर बालिका वर्ग की दौड़ में बरेली की संजना पाल प्रथम, जबलपुर की मोलीबेन द्वितीय और चकराता की नीतू चौहान तृतीय स्थान पर रहीं। बालक वर्ग में मेरठ के अंकित सिंह प्रथम, बरेली के वैभव सिंह द्वितीय और प्रयागराज के सौरभ तीसरे स्थान पर रहे। 100 मीटर दौड़ (जूनियर बालिका वर्ग) में रामगढ़ की ममता कुमारी प्रथम, क्लीमेंट टाउन की कोमल द्वितीय और आगरा की नैंसी गुप्ता तृतीय रहीं। जूनियर बालक वर्ग में कानपुर के शिव कश्यप प्रथम, पचमढ़ी (मप्र) के सोनम पाल द्वितीय और मेरठ के चांद तृतीय स्थान पर रहे। शाटपुट सीनियर बालिका वर्ग में क्लीमेंट टाउन की सबीना प्रथम, देहरादून की मोनिका द्वितीय और रामगढ़ की अनीता तृतीय रहीं।

बालकों की शाटपुट में फैजाबाद के राजकिशन निषाद को मिली जीत

शाटपुट के बालक वर्ग में फैजाबाद के राजकिशन निषाद प्रथम, रामगढ़ के छोटू राम द्वितीय और मेरठ के आकाश तृतीय स्थान पर रहे। सेंट्रल एयर कमांड के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल राजेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलन और झंडा रोहण का प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। प्रतियोगिता में 22 कैंटोनमेंट बोर्ड के स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे भाग ले रहे हैं। स्पर्धा का समापन सात दिसंबर को होगा। इस मौके पर पूर्व यूपी एमपी सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल आइएम लांबा, स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर आरपी सिंह, सेंट्रल कमांड के प्रिंसिपल डायरेक्ट्रेट जीएस राजेश्वरन, कर्नल राबर्ट परेरा, केवी रेड्डी, कैंटोनमेंट बोर्ड प्रयागराज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी माने अमित कुमार बाबूराव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस