Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : पुलिस के साथ बम निरोधक दस्‍ता भी हुआ सक्रिय Prayagraj News

मेला क्षेत्र में विस्फोटक और ज्वलनशील पदार्थ के बारे में गहराई से छानबीन की जाती रही। संगम नोज वीआइपी घाट महावीर जी बड़े हनुमान मंदिर पांटून पुल और अक्षयवट क्षेत्र में भी संदिग्ध वस्तुओं की जांच की गई।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 12:38 PM (IST)
Magh Mela 2021 : पुलिस के साथ बम निरोधक दस्‍ता भी हुआ सक्रिय  Prayagraj News
पुलिस ने एएस चेक टीम, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड टीम के साथ मेले में जांच-पड़ताल की।

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला शुरू होने में अब सप्ताह भर का समय शेष है, लेकिन यहां सुरक्षा को लेकर जांच शुरू हो गई है। पुलिस ने एएस चेक टीम, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड टीम के साथ मेले में जांच-पड़ताल की। मेला क्षेत्र में विस्फोटक और ज्वलनशील पदार्थ के बारे में गहराई से छानबीन की जाती रही। संगम नोज, वीआइपी घाट, महावीर जी, बड़े हनुमान मंदिर, पांटून पुल और अक्षयवट क्षेत्र में भी संदिग्ध वस्तुओं की जांच की गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मेले में सुरक्षा पर पर विशेष जोर दिया गया है। प्रतिदिन चरणबद्ध तरीके से जांच करने और शाम को इसकी रिपोर्ट देने के लिए भी कहा गया है। महत्वपूर्ण स्नान पर्वों पर मेला में दाखिल होने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर भी जांच की जाएगी।

loksabha election banner

मेले में पोल से टकराई बोलेरो, साधु समेत दो जख्मी

 माघ मेले में बुधवार देर रात एक कार बिजली को पोल से टकरा गई। इससे कार में सवार एक साधु समेत दो लोग जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस के मुताबिक, रामानंद मठ के 56 वर्षीय अशोक अवस्थी और 21 वर्षीय अनेक त्रिपाठी बुधवार रात बोलेरो से माघ मेला क्षेत्र में जा रहे थे। वह त्रिवेणी मार्ग पुल नंबर दो के पास पहुंचे, तभी कार अनियंत्रित हो गई और बिजली के पोल से टकरा। टक्कर लगने के कारण बोलेरो पलट गई, जिससे उसमें सवार अशोक व अनेक जख्मी हो गए। अशोक के सिर पर व अनेक के हाथ पैर में चोट लगी।  घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह उन्हें अस्पताल ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.