Move to Jagran APP

बहुचर्चित रचना शुक्ला हत्याकांड में एसटीएफ ने लल्लन को पकड़ा, दारागंज में मारकर जला दी गई थी लाश

बेणी माधव मंदिर के पास एक गली में रहने वाली 22 साल की रचना शुक्ला के घरवाले उस घटना को यादकर आज भी दुखी हो जाते हैं। 16 अप्रैल 2016 को रचना रहस्यमय हालात में गायब हो गई थी। परिवार के लोगों ने काफी खोजबीन की

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 02:32 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 02:32 PM (IST)
बहुचर्चित रचना शुक्ला हत्याकांड में पुलिस ने एक और फरार आरोपित साजिद उर्फ लल्लन को गिरफ्तार किया है

 प्रयागराज, जेएनएन। शहर के बहुचर्चित रचना शुक्ला हत्याकांड में करीब पांच साल बाद पुलिस ने एक और फरार आरोपित साजिद उर्फ लल्लन को गिरफ्तार किया है। हाईकोर्ट के आदेश पर उसे एसटीएफ ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। उसे सिविल लाइंस में गिरफ्तार कर पुलिस ने फारच्यूनर गाड़ी भी बरामद की गई है। 

loksabha election banner

अप्रैल 2016 की शाम बेरहमी से मार दी गई थी रचना

दारागंज इलाके में बेणी माधव मंदिर के पास एक गली में रहने वाली 22 साल की रचना शुक्ला के घरवाले उस घटना को यादकर आज भी दुखी हो जाते हैं। 16 अप्रैल 2016 को रचना रहस्यमय हालात में गायब हो गई थी। परिवार के लोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन रचना के बारे में कुछ पता नहीं चल सका था। फिर रचना की मां उमा ने दारागंज थाने जाकर शिकायत की और बख्शी खुर्द मोहल्ले के सलमान के खिलाफ केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच में लापरवाही बरती और लंबे समय तक हत्याकांड को फाइलों में दफन किए रखा। मां उमा का आरोप था कि उन्हें रचना के लापता होने के बाद खबरों से पता चला था कि प्रतापगढ़ के हथिगवां में किसी युवती की लाश मिली थी लेकिन रचना के भाई भोला ने थाने जाकर इस बारे में कहा तो उसे भगा दिया गया।

चार साल बाद हो सका था कत्ल का राजफाश

रचना के कत्ल का राजफाश करीब चार साल बाद पिछले साल जनवरी में हो सका था। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद सक्रिय एसटीएफ और पुलिस ने संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी की। हत्याकांड में उसी सलमान का हाथ था जिस पर शुरू से रचना की मां उमा आरोप लगा रही थीं। एसटीएफ ने सलमान और उसके मामा शरीफ समेत चार लोगों को पकड़ा था। सलमान ने कुबूला कि रचना के साथ उसका करीब साल भर से रिश्ता था। रचना को उसने स्कूटी खरीदकर दी थी मगर सलमान ने उसका रजिस्ट्रेशन अपने नाम पर करा रखा था। रचना चाहती थी कि स्कूटी उसके नाम कर दे। इसी मसले पर उनके बीच खटास आती गई। रचना मिलने-जुलने से मना करने लगी तो बौखलाए सलमान ने उसके कत्ल की साजिश रच डाली। इसके बाद 16 अप्रैल को सलमान ने दोस्त लकी के साथ मिलकर रचना को अपने मकान के बेसमेंट में मारा और शव को गाड़ी में रखकर प्रतापगढ़ ले जाने के बाद पेट्रोल डालकर जला दिया था। चार साल बाद सलमान समेत चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को हत्याकांड में साजिद उर्फ लल्लन की तलाश थी जिसे शुक्रवार को एसटीएफ ने सिविल लाइंस इलाके में गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने एक फारच्यूनर गाड़ी भी बरामद की है। लल्लन से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.