जागरण संवाददाता, प्रयागराज : तीन दिवसीय प्रवास पर प्रयागराज आए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को लखनऊ लौट गए। शनिवार शाम भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बढ़े जल कर का मुद्दा उठाया तो डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलकर न बढ़ाया न जाए।

भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बताया कि पिछले दिनों जलकल विभाग ने शहरवासियों पर जल कर का बोझ बढ़ा दिया है। पुराने जल कर में एरियर लगाकर भेज दिया। उसका विरोध हुआ तो वापस लिया गया, लेकिन अभी विसंगतियां कम नहीं हुई। इसलिए लोग परेशान हैं। जल कर का बिल भेजने में मनमानी की जा रही है। किसी का बिल बहुत ज्यादा भेज दिया जा रहा है तो किसी का बिल ही नहीं बना है। कहाकि कोरोना काल में टैक्स बढ़ाने से जनता की मुश्किल बढ़ेगी। उप मुख्यमंत्री ने जलकल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन लोगों के बिल गड़बड़ हैं, उसे दुरुस्त किया जाय। विभाग अपना राजस्व बढ़ाने के लिए दायरा बढ़ाए। नई कालोनियों से भी बिल वसूले, लेकिन कोरोना काल में बिल न बढ़ाया जाए तो बेहतर हो। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर वासियों पर अतिरिक्त बोझ न बढ़ाया जाए।

-------------

उप मुख्यमंत्री बोले, पटरी दुकानदारों को न उजाड़ा जाए

जासं, प्रयागराज : पटरी दुकानदारों का पंजीयन निर्धारित शुल्क पर ही करें। किसी भी कीमत पर दुकानदारों का उत्पीड़न न हो। उन्हें कहीं भी न उजाड़ा जाए। यह बातें रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन के लोकार्पण अवसर पर कहीं।

एक दिन पूर्व कर्नलगंज क्षेत्र से पटरी दुकानदारों को हटा दिया गया था। दुकानदारों ने विरोध भी जताया था। मामले की जानकारी होने पर उप मुख्यमंत्री ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन की स्थापना कराई। 20 घटे के भीतर वेंडिंग जोन का उद्घाटन कर 100 दुकानदारों को दुकानें भी उपलब्ध करा दी गई। इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने पटरी दुकानदारों की तरफ से उप मुख्यमंत्री को भारत माता का चित्र भेंट कर अभिनंदन किया। पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता, कुंज बिहारी मिश्रा, वरुण केसरवानी, राजेश केसरवानी, राजू पाठक, गिरिजेश मिश्रा, संजय गुप्ता, अनूप गोस्वामी, देवेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

-----

Edited By: Jagran