Move to Jagran APP

IPL 2022: यश की तेज गेंदबाजी की हो रही तारीफ, जानिए क्या बोले कोच, मित्र, परिवार के लोग

रविवार रात गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रायल्स को पराजित कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। ट्राफी उठाने वाले क्रिकेटरों में प्रयागराज के यश दयाल भी शामिल रहे जिन्होंने अपनी सधी और कसी तेज गेंदबाजी से जीत में अहम भूमिका निभाई। अब उनकी तेज गेंदबाजी की सभी तारीफ कर रहे हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 30 May 2022 02:51 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 02:51 PM (IST)
आइपीएल में गुजरात टाइटंस की जीत के बाद प्रयागराज में यश के मित्र भी झूम उठे

प्रयागराज, जेएनएन। आइपीएल 2022 अब समाप्त हो चुका है। रविवार रात गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रायल्स को पराजित कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। ट्राफी उठाने वाले क्रिकेटरों में प्रयागराज के यश दयाल भी शामिल रहे जिन्होंने अपनी सधी और कसी तेज गेंदबाजी से जीत में अहम भूमिका निभाई। अब उनकी तेज गेंदबाजी की सभी तारीफ कर रहे हैं। प्रयागराज में उनके कोच तथा मित्र के अलावा फोन पर घरवालों से बात की गई।

loksabha election banner

यश ने आज तीनों ओवर में कमाल की गेंदबाजी की। उसे विकेट तो कम मिले, लेकिन उसने जो दबाव बनाया उसका फायदा यह हुआ कि दूसरे गेंदबाज विकेट निकालने में सफल रहे और राजस्थान कम स्कोर बना सका। उसने इस आइपीएल में खुद को साबित कर दिया है और भारतीय टीम में अपना दावा पक्का किया है। उम्मीद करिए कि जल्द ही वह ब्लू जर्सी में देश के लिए खेलता नजर आएगा।

-कौशिक पाल, यश के बचपन के कोच

यश की मेहनत है और उसका प्रदर्शन है जो आज उसे इस मुकाम पर लेकर गया है। वह खुद एक नेचुरल गेंदबाज है, लेकिन इसके अलावा अपनी मेहनत से आउट स्विंग और इन स्विंग पर जो कंट्रोल लाया है, वह बहुत जबरदस्त है। आज हम सारे दोस्त उसके प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। यह हम सबके लिए बहुत गर्व करने वाला पल है।

-अमर काला, क्रिकेटर व यश के बचपन के दोस्त

आज का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा रहा। यश को इतने बड़े मंच पर इतना शानदार प्रदर्शन करते देखना सपने सच होने जैसा पल रहा। यश की हर गेंद को आज मैंने जिया। लगा कि मैं खुद गेंदबाजी कर रहा हूं। उसका जोश, उसका आत्मविश्वास और बेशक उसकी बाउंसर देखकर सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। आंखों के सामने बेटे को खेलते देखने से बड़ा पल भला और क्या हो सकता है।

चंद्रपाल दयाल, यश के पिता व पूर्व क्रिकेटर

यश को इतने दिन बाद देखना ही मेरी लिए बहुत भावुक करने वाला पल था। इससे पहले मैने यश को ऐसे बड़े मंच पर खेलते नहीं देखा था, पर आज जब देखा तो खुशी से आंसुओं को संभाल नहीं सकी। हमें गर्व है यश पर, उसकी मेहनत पर और उस जिद पर जिसने उसे यहां तक पहुंचाया है। यह सपने सच होने वाला दिन है।

राधा दयाल, यश की मां

मुझे तो पहले ही पता था कि एक दिन वह पूरी दुनिया में हमारा नाम रोशन करेगा। आज उसे फाइनल में खेलते देखने के लिए हम स्टेडियम में थे और हमारे लिए यह बहुत गौरवशाली क्षण रहा। अब जल्द से जल्द उसे ब्लू जर्सी में भारत के खेलते देखने का सपना है। उसने खुद को साबित किया है।

शुचि दयाल, यश की बहन

यश दयाल का कैसा रहा क्रिकेट सफर

नाम - यश दयाल, क्रिकेटर

जन्म तिथि - 13 दिसंबर 1997, चकिया, प्रयागराज

पिता - चंद्रपाल दयाल, पूर्व क्रिकेटर

पहला प्रथम श्रेणी मैच - एक अप्रैल 2018 गोवा के विरुद्ध कानपुर में

पहला लिस्ट ए मैच - 21 सितंबर 2018 चंडीगढ़ के विरुद्ध दिल्ली में

पहला टी 20 मैच - 21 फरवरी 2019 महाराष्ट्र के विरुद्ध दिल्ली में

पहला आइपीएल मैच - 14 अप्रैल 2022 राजस्थान रायल्स के विरुद्ध मुंबई में 

विशेषता

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज

गेंद को दोनों ओर स्विंग कराना

तेज बाउंसर सबसे अहम हथियार

टीम इंडिया के साथ बतौर नेट गेंदबाज रहे

क्रिकेट कैरियर

-14 प्रथम श्रेणी मैच

-50 विकेट प्रथम श्रेणी मैच में

-5/48 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.