प्रयागराज, जेएनएन। Prayagraj Education News बीएचएस प्रयागराज में कक्षा पांच के छात्र ब्रह्मतेज सिंह को सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया। स्‍कूल प्रबंधन ने पूरे वर्ष की फीस नहीं जमा किए जाने से ऐसा कदम उठाया।

परीक्षा मंगलवार से होनी है। इससे नाराज होकर छात्र के पिता राजेन्द्र सिंह पटेल सोमवार को विद्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने बताया कि उनके दो बच्चे विद्यालय में पढ़ते है। एक कक्षा पांच में है, जबकि दूसरा कक्षा सात में। दोनो की फीस नहीं जमा है, हालांकि कक्षा सात में पढ़ने वाले बच्चे को परीक्षा से नहीं रोका गया है।

पिता राजेन्द्र का कहना है कि वह बेरोजगार हैं, छात्र नेता भी हैं। उनके पास शुल्क जमा करने को पैसे नहीं हैं। दूसरी तरफ विद्यालय प्रशासक सीबील्यूक ने बताया कि एक लाख 18 हजार रुपये छात्र के बकाया हैं। दो वर्ष से कोई शुल्क नहीं जमा किया गया है। पिछले वर्ष की शुल्क माफ की गई।

अब कई बार नोटिस देने पर भी अभिभावक ने शुल्क नहीं जमा किया। ऐसे में विद्यार्थी को परीक्षा से रोकने का कदम उठाया जा रहा है।अभिभावक स्वयं को छात्र नेता और पीस पार्टी का नेता बता कर विद्यालय पर हमेशा दबाव बनाया जाता है और शुल्क भी नहीं जमा करते हैं।

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट