Move to Jagran APP

Lock Down : पुलिस का CAA विरोधियों को सख्त पैगाम, मंसूर अली पार्क में पहुंचे तो होगी गिरफ्तारी Prayagraj News

एसपी सिटी ने चेतावनी दी है कि लॉक डाउन में कोई भी मंसूर अली पार्क की तरफ मत आए वरना पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी। उधर आंदोलन का संचालन करने वाले आरोपितों की तलाश हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 12:24 PM (IST)
Lock Down : पुलिस का CAA विरोधियों को सख्त पैगाम, मंसूर अली पार्क में पहुंचे तो होगी गिरफ्तारी Prayagraj News
Lock Down : पुलिस का CAA विरोधियों को सख्त पैगाम, मंसूर अली पार्क में पहुंचे तो होगी गिरफ्तारी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अपने देश में भी कोरोना वायरस का प्रकोप फैला है। इस महामारी से बचने के लिए पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है। शहर में धारा 144 भी लागू है। ऐसे में शहर के रोशनबाग स्थित मंसूर अली पार्क में सीएए के विरोधियों के लिए पुलिस का सख्त पैगाम है। वह यह कि अगर कोई भी मंसूर अली पार्क में दिखा तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी। वहां फोर्स तैनात कर दी गई है।

loksabha election banner

टेंट, कुसिर्यों आदि नगर निगम के ट्रक में भरकर हटा दिया

करीब ढाई महीने तक चले सीएए विरोधी आंदोलन को समाप्त कराने के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने मंसूर अली पार्क को पूरी तरह खाली कराकर उसे सैनिटाइज करा दिया। पार्क में मौजूद लोगों को जबरन हटाने के बाद वहां से टेंट, कुसिर्यों समेत सारा सामान भी नगर निगम के ट्रक में भरकर हटा दिया गया है। जिला प्रशासन ने चेतावनी दी है कि वहां अवैध रूप से अगर लोग एकत्र हुए तो सख्त कार्रवाई होगी।

अवैध धरना-प्रदर्शन के आरोप में दो की गिरफ्तारी

12 जनवरी से मंसूर अली पार्क में सीएए विरोधी आंदोलन चल रहा था। लॉक डाउन के दौरान भी आंदोलन जारी देख प्रशासन ने सख्ती की थी। सोमवार को ज्ञापन लेकर जिला प्रशासन ने धरना-प्रदर्शन खत्म करा दिया था। सोमवार को ही प्रदर्शन करने वालों को हटाने पहुंची थी तो पुलिस पर हमला भी किया गया था। इस मामले में नामजद केस लिखा गया। पुलिस ने अवैध धरना-प्रदर्शन के आरोप में आशीष मित्तल, पार्षद फजल, खालिद उमर को गिरफ्तार भी कर लिया था।

गलियों में भी घुसकर पुलिस ने लोगों को घर जाने को कहा

वहीं आंदोलन समाप्त करने के बाद भी कुछ लोग मंसूर अली पार्क में मंगलवार को फिर आ धमके थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने सख्त रुख अपनाया। तत्काल एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव और एडीएम सिटी अशोक कनौजिया पुलिस फोर्स और नगर निगम की टीम के साथ मंसूर अली पार्क पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को फौरन चले जाने के लिए कहा। आनाकानी करने पर पुलिस ने सबको बलपूर्वक वहां से हटा दिया। पुलिस ने पार्क के बाहर मौजूद लोगों को घरों में भेजा। गलियों में भी घुसकर पुलिस ने लोगों को घर जाने के लिए कहा। पूरे पार्क की सफाई कराने के साथ ही सैनिटाइज भी कराया गया।

आंदोलन का संचालन करने वालाें को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही

एसपी सिटी ने लाउड हेलर के जरिए घोषणा भी किया कि लॉक डाउन में कोई भी पार्क की तरफ आए भी नहीं, वरना पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी। उधर आंदोलन का संचालन करने वाले जीशान, सारा अली समेत सभी नामजद आरोपितों की तलाश हो रही है। इस बीच जीशान ने मंगलवार को फिर वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज किया कि कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद दोगुनी ताकत से धरना-प्रदर्शन होगा। इस पर एसपी सिटी का कहना है कि अब सख्ती से निपटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.